Sirohi @ 10 लाख में तस्करों से सौदा: सीमा जाखड़ केस में तस्करों के लिए 10 लाख की व्यवस्था करवाने वाला आरोपी हेमाराम विश्नोई​ को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने बरलूट की तत्कालीन महिला थानाधिकारी और तस्कर के बीच 10 लाख रुपए का सौदा करवाने वाले दलाल को गिरफ्तार कर लिया। सिरोही पुलिस ने आरोपी दलाल को जालोर से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में कई अहम खुलासे किए है।

सीमा जाखड़ केस में तस्करों के लिए 10 लाख की व्यवस्था करवाने वाला आरोपी हेमाराम विश्नोई​ को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सिरोही। 
पुलिस ने बरलूट की तत्कालीन महिला थानाधिकारी और तस्कर के बीच 10 लाख रुपए का सौदा करवाने वाले दलाल को गिरफ्तार कर लिया। सिरोही पुलिस ने आरोपी दलाल को जालोर से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में कई अहम खुलासे किए है। तस्करों की इस दलाली में एक सरपंच का भी नाम सामने आया है। सिरोही पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि दलाली के मामले में पुलिस ने जालोर के चितलवाना निवासी हेमाराम विश्नोई को जिले के करड़ा हल्का थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने पूछताछ में डील करवाने वालों के नाम बताए हैं, इनमें एक मांगीलाल और एक सरपंच है। इनकी भूमिका की भी जांच की जा रही है।


सरपंच और हेमाराम के जीजा ने करवाई थी डील
पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि सीमा जाखड़ से तस्करों का सौदा हेमाराम के जीजा और एक सरपंच ने करवाया था। अंत में सौदा 10 लाख रुपए में पक्का हो गया। इस मामले में सरूपगंज थानाधिकारी हरि सिंह राजपुरोहित को जांच सौंपी गई थी। डोडा तस्कर रमेश और दिनेश को हेमाराम का जीजा मांगीलाल जानता था। इस प्रकरण में सरपंच अशोक का नाम आ रहा है। गौरतलब है कि 14 नवंबर को बरलूट थाना की तत्कालीन एसएचओ एसआई सीमा जाखड़ ने मुखबिर की सूचना पर नाकाबंदी की। इस दौरान एक कार टायर किलर से पंचर हो गई तो तस्कर उसे छोड़कर भाग गए। कार में डोडा पोस्त के 11 कट्टे मिले थे। इस मामले की जांच में सामने आया  था कि सीमा जाखड़ ने 10 लाख रुपए में सौदाकर तस्कर को भगा दिया।  इस घटनाक्रम के बाद एसपी सिरोही ने पहले एसएचओ सीमा जाखड़ व तीन अन्य कांस्टेबलों को निलंबित किया। इसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए चारों को ​बर्खास्त कर दिया गया। 

Must Read: देश में कोरोना वैक्सीनेशन 90 करोड़ के पार, अब 100 करोड़ होने पर भाजपा करेंगी हेल्थ वर्कर्स का सम्मान

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :