पुलिस अधीक्षक का वर्क कल्चर: अब पुलिस संडे को लगाएगी झाडू, हथियारों की होगी सफाई, पाली पुलिस अधीक्षक ने शुरू किया नवाचार

रविवार यानि अवकाश का दिन। अब इसी अवकाश के दिन पाली पुलिस सफाई अभियान चलाएगी। जी हां, अब रविवार को पाली जिले के पुलिस थानों में हथियारों की साफ—सफाई से लेकर परिसर की सफाई भी होगी।

अब पुलिस संडे को लगाएगी झाडू, हथियारों की होगी सफाई, पाली पुलिस अधीक्षक ने शुरू किया नवाचार

पाली (राजस्थान)।
रविवार यानि अवकाश का दिन। अब इसी अवकाश के दिन पाली पुलिस सफाई अभियान (Pali Police Cleanliness Drive) चलाएगी। जी हां, अब रविवार को पाली जिले के पुलिस थानों में हथियारों की साफ—सफाई से लेकर परिसर की सफाई भी होगी। इतना ही नहीं, फाइलों पर जमी धूंल भी साफ होगी। पाली जिले के 28 थानों में हर संडे को साफ सफाई अभियान चलाया जाएगा।

दरअसल, पुलिस में वर्क कल्चर चलता हैं। काम की बात हो तो थानाप्रभारी से लेकर कांस्टेबल सभी को अपना योगदान देना पड़ता हैं। इसी कल्चर के चलते पाली एसपी कालूराम रावत (SP Kaluram Rawat) ने एक ओर नवाचार किया है। संडे को सरकारी काम काज कम होने के चलते उन्होंने जिले के सभी 28 थानाप्रभारियों को संडे को तीन घंटे अपने थाने में साफ-सफाई कार्य करने एवं पेंडिंग फाइलों पर जमी धूंल को साफ कर उन्हें व्यवस्थित करने आदि कार्य के निर्देश दिए। इसी के तहत इस संडे को जिले के सभी थानाप्रभारी अपने स्टॉफ के साथ थानों में साफ-सफाई में जुटे नजर आए।

पुलिस अधीक्षक  रावत ने बताया कि रविवार को अन्य सरकारी कार्यालयों में अवकाश के चलते न्यायालय संबंधित कार्य, चालानी गार्ड सहित कार्य नहीं होते। इसलिए वर्क कल्चर डवलप करने के उद्देश्य से सभी थानाप्रभारियों को यह टास्क दिया। इस बार भी संडे को थानों में कार्यरत पुलिसकर्मियों ने साफ-सफाई की।

अब यह टॉस्ट हर संडे करना होगा। पुलिसकर्मी खुद को फिट रख सके इसलिए एसपी रावत ने लॉकडाउन के दौरान नवाचार करते हुए कई बार जागरूकता रैली का आयोजन किया। इसके साथ ही पहाड़ों पर ट्रेकिंग का आयोजन भी किया। जिससे की पुलिसकर्मियों का व्यायाम हो सके और उन्हें खुद को फीट रहने में मदद मिले।