Cricket इंग्लैंड Vs वेस्टइंडीज टी—20 मैच: T-20 Series के दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 6 बॉल पर चाहिए थे 30 रन, वेस्टइंडीज के अकील द्वारा 3 छक्के, 2 चौके और 2 एक्स्ट्रा निकालने के बावजूद 1 रन से मिली हार

इंग्लैंड बनाम वेस्ट इंडीज के बीच 5 मैचों की टी—20 सीरीज का दूसरा मुकाबला इंग्लैंड ने जीत लिया। इसी के साथ दो मैचों में दोनों टीम 1—1 के स्कोर के साथ बराबर पर पहुंच गई।  रविवार को खेले गए दूसरे मुकाबले का मैच अंतिम क्षणों में रोमाचक हो गया।

T-20 Series के दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 6 बॉल पर चाहिए थे 30 रन, वेस्टइंडीज के अकील द्वारा 3 छक्के, 2 चौके और 2 एक्स्ट्रा निकालने के बावजूद 1 रन से मिली हार

नई दिल्ली, एजेंसी। 
इंग्लैंड बनाम वेस्ट इंडीज के बीच 5 मैचों की टी—20 सीरीज का दूसरा मुकाबला इंग्लैंड ने जीत लिया। इसी के साथ दो मैचों में दोनों टीम 1—1 के स्कोर के साथ बराबर पर पहुंच गई।
 रविवार को खेले गए दूसरे मुकाबले का मैच अंतिम क्षणों में रोमाचक हो गया। वेस्ट इंडीज को हराकर इंग्लैंड ने दूसरे मैच 1 रन से जीता। इससे पहले वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हराकर पहला मुकाबला अपने नाम कर लिया था। 
वेस्ट इंडीज को टी 20 के दूसरे मुकाबले में जीत के लिए आखिरी ओवर में 30 रनों की जरूरत थी। इस दौरान मैदान पर अकील हुसैन और रोमारियो शेफर्ड खेल रहे थे। 
जबकि इंग्लैंड की ओर से कप्तान मोर्गन ने आखिरी ओवर साकिब महमूद को दिया। इस मैच में अकील हुसैन ने 3 छक्के, 2 चौके लगाते हुए 26 रन बना लिए।


इसके अलावा इसी ओवर में 2 रन एक्स्ट्रा रन भी मिले, लेकिन अकील की मेहनत के बावजूद वेस्ट इंडीज टीम 1 रन से हार गई। अकील ने 16गेंदों पर 44 रन नाबाद बनाए। इससे पहले इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए थे। 
इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। जबकि मोइन अली ने 24 गेंदों पर 31 रन की पारी खेली। वेस्ट इंडीज की ओर से जेसन होल्डर और फैबियन एलेन ने दूसरे मैच में 2 विकेट अपने नाम किए। 
वेस्ट इंडीज को जीत के लिए 172 रनों की आवश्यकता थी। ऐसे में 6 रन पर ही टीम के दोनों ओपनर आउट हो गए। 171 रनों का पीछा करने मैदान पर उतरी वेस्ट इंडीज की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 170 रन ही बना पाई। 
1 रन से वेस्ट इंडीज को हार का सामना करना पड़ा। शेफर्ड ने 5 छक्के, 1 चौके की मदद से 44 रन बनाए। जबकि हुसैन ने 16 गेंदों पर 3 चौकों व 4 छक्कों की मदद से 44 रन की पारी खेली। इस मैच में मोईन अली को शानदार गेंदबाजी करने पर प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। 
इससे पहले टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने 103 रन बनाए थे। इसके जवाब में 1 विकेट के नुकसान पर 17.1 ओवर में ही 9 विकेट से जीत हासिल की। वेस्ट इंडीज के लिए ब्रैंडन किंग ने 49 गेंदों पर 52 रन और निकोलस पूरन ने नाबाद पारी खेली थी। 

Must Read: नागौर में मुंहबोले मामा ने 7 साल की भांजी की रेप के बाद कर दी हत्या, गिरफ्तार, एसपी ने 7 दिन में चार्जशीट पेश करने का दिया आश्वासन

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :