आईपीएल का 5वां मैच चेन्नई में: मुंबई इंडियंस और कोलकता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबला आज

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच अब से कुछ ही देर में खेला जाएगा। चेन्नई के चेपक स्टेडियम में होने वाला यह मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होगा।

मुंबई इंडियंस और कोलकता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबला आज

नई दिल्ली। 
आईपीएल 2021 सीजन का 5वां मैच मंगलवार को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच अब से कुछ ही देर में खेला जाएगा। चेन्नई के चेपक स्टेडियम में होने वाला यह मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। कोलकाता की टीम ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद को एक रोमांचक मुकाबले में 10 रन से हराया था। आज भी टीम जीत के इस लय को बरकरार रखना चाहेगी। वहीं, मुंबई के पास कोलकता को लगातार चौथे मैच में हराने का मौका है। इससे पहले मुंबई इंडियंस ने 2019 में वानखेड़े में खेले गए लीग के एक मैच और 2020 में लीग के दोनों मैचों में कोलकता को शिकस्त दी थी। इस सीजन के पहले मैच में मुंबई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। कोलकाता, मुंबई की पसंदीदा टीमों में से एक है। ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों के बीच हुए कुल 27 मैच में 21 बार मुंबई इंडियंस ने जीत हासिल की। जबकि, कोलकता सिर्फ 6 मैचों में जीत सकी है। 5 बार की चैम्पियन मुंबई की कोर स्ट्रेंथ ही उसकी कामयाबी का कारण रहा है। जबकि, दो बार की चैम्पियन कोलकाता की टीम पिछले 2 सीजन में प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी। हालांकि, टीम ने इस साल ऑक्शन में कुछ शानदार खिलाड़ी खरीदे हैं। मुंबई की कप्तानी कर चुके हरभजन सिंह भी इस साल कोलकाता में ही हैं।

कोलकाता टीम की बात करें, तो टीम अपने पहले मैच में अलग ही अंदाज से खेली। टॉप ऑर्डर में नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी से लेकर मैच फिनिशर के तौर पर दिनेश कार्तिक तक सभी ने प्लान के हिसाब से बैटिंग की। मोर्गन के नेतृत्व में टीम ने आक्रमक खेल दिखाया। मोर्गन की कप्तानी भी टॉप लेवल की रही। अपने बेस्ट स्पिनर सुनील नरेन को बेंच पर बैठाने के फैसले ने ही उनका इरादा जाहिर कर दिया था। एसआरएच के खिलाफ मैच में नीतीश और शुभमन गिल की लेफ्ट-राइट हैंड कॉम्बिनेशन ने पहली ही गेंद से अटैक करना शुरू किया था। जबकि, मिडिल ऑर्डर में त्रिपाठी और कार्तिक शानदार फॉर्म में हैं। आंद्रे रसेल और मोर्गन के रूप में टीम के पास मिडिल ओवर में बिग हिटर्स हैं। ऐसे में टीम मुंबई के खिलाफ भी अटैकिंग क्रिकेट खेलने ही उतरेगी। शुभमन को अच्छे स्टार्ट को बड़े स्कोर में बदलना होगा। हालांकि, पिछले मैच में कोलकता को विपक्षी टीम की ओर से गेंदबाजी में कुछ खास चुनौती का सामना नहीं करना पड़ा। हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार और संदीप शर्मा फॉर्म में नहीं दिखे। जबकि, स्पिनर राशिद खान और मोहम्मद नबी के सामने कोलकाता के खिलाड़ी स्ट्रगल करते दिखे। हालांकि, आज के मैच में कोलकता टीम के बल्लेबाजों को जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट जैसे गेंदबाजों का सामना करना होगा। 

Must Read: टोक्यो ओलंपिक का भव्य आगाज आज, ओपनिंग सेरेमनी का होगा लाइव प्रसारण 

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :