Sirohi मेडिकल रिलीफ सोसायटी की बैठक: Rajasthan Medical Relief Society की बैठक में विधायक Sanyam Lodha ने अव्यवस्थाओं को सुधारने के दिए निर्देश

सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने मेडिकल क्षेत्र में अव्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिए है। लोढ़ा ने कहा कि शिवगंज अस्तपाल के जिला अस्पताल में क्रमोन्नत होने के बाद अब हमें बड़ी जिम्मेदारी को संभालने के लिए मापदंड तय करने होंगे।

Rajasthan Medical Relief Society की बैठक में विधायक Sanyam Lodha ने अव्यवस्थाओं को सुधारने के दिए निर्देश


शिवगंज।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सलाहकार एवं सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने मेडिकल क्षेत्र में अव्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिए है।  लोढ़ा ने कहा कि शिवगंज अस्तपाल के जिला अस्पताल में क्रमोन्नत होने के बाद अब हमें बड़ी जिम्मेदारी को संभालने के लिए मापदंड तय करने होंगे। इससे आम जन को सुविधाएं उपलब्ध होनी चाहिए, उसका लाभ उन्हें मिल सके।
विधायक लोढा सोमवार को राजकीय जिला अस्पताल में आयोजित मेडिकल रिलीफ सोसायटी की बैठक में उपस्थित चिकित्सा अधिकारियों व चिकित्सकों से अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मेडिकल रिलीफ सोसायटी की बैठक में तय एजेंडे के अनुरूप चर्चा की।


इस दौरान जिला अस्पताल के लिए भवन की आवश्यकता को देखते हुए अस्पताल को आवंटित बालिका विद्यालय की भूमि पर नई विंग बनाने सहित अस्पताल परिसर में भवन निर्माण कार्य करवाने पर चर्चा की। 
बैठक में विधायक संयम लोढा ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सहित अस्पताल प्रभारी के समक्ष लेब सहित सोनोग्राफी विभाग की अव्यवस्था पर असंतोष व्यक्त किया। 
लोढ़ा ने कहा कि अस्पताल आने वाले मरीजों की लेब को लेकर काफी शिकायतें है। इस पर उन्होंने अधिकारियों को तत्काल ही लेब की व्यवस्थाओंं को सुधारने के निर्देश दिए। 
बैठक में विधायक संयम लोढ़ा ने अस्पताल में दंत विभाग की पुरानी चेयर के स्थान पर स्वीकृत हुई नई चेयर को तत्काल लगवाने के लिए निर्देश दिए।
वहीं एनआरएचएम के चीफ इंजीनियर से फोन पर बात कर ऑक्सीजन प्लांट में आ रही कमियों को शीघ्र ही सुधारने तथा सोलर प्लांट का तकनीकी परीक्षण कर उसे प्रारंभ करवाने के लिए निर्देश दिए। 
विधायक ने अस्पताल परिसर में बन रहे डीडीसी भवन के निर्माण कार्य का भी अवलोकन किया।  
अस्पताल में चिकित्सक व नर्सिंगकर्मियों की नियुक्ति मामला
विधायक संयम लोढ़ा ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादीलाल मीना से दूरभाष पर बात की।
 उन्होंने शिवगंज अस्पताल के जिला अस्पताल में क्रमोन्नत होने के बाद नवसृजित करीब डेढ दर्जन चिकित्सकों के पदों पर नियुक्ति करवाने की मांग की।


चिकित्सा मंत्री ने विधायक को आश्वस्त किया है कि शिवगंज अस्पताल में शीघ्र ही नवसृजित पदों पर चिकित्सकों सहित नर्सिग कर्मियों की नियुक्तियों के आदेश जारी करेंगे।
सोसायटी की बैठक में अस्पताल में एक इलेक्ट्रीशियन लगाने, बायोवेस्ट के लिए एक कमरे का निर्माण करवाने, ओपीडी में बढते भार की वजह से एक कम्प्यूटर ऑपरेटर के प्रस्ताव पारित किए गए।
 वहीं इसके साथ ही अस्पताल में स्थाई फार्मासिस्ट लगाने, अस्पताल में सभी स्थानों पर सीएचसी के स्थान पर जिला अस्पताल लिखवाने, एक्स-रे मशीन के लिए प्रोटक्शन बेरियर खरीदने, अस्पताल में बढ़ते कार्य भार को देखते हुए एक एकाउटेंट लगवाने, अस्पताल की सीवरेज लाईन की मरम्मत करवाने, मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना के संचालन के लिए एक कम्प्यूटर ऑपरेटर रखने, अस्पताल के नर्सिंग अधीक्षक के लिए मेन हॉल में चेम्बर बनाने आदि विषयों पर चर्चा कर प्रस्ताव पारित किए गए। 
बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ राजेश कुमार, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ कौशल ओहरी, अस्पताल के प्रभारी अधिकारी डॉ गोपालसिंह, डॉ माणक चंद जैन, रिलीफ सोसायटी के सदस्य जनक बाडमेरा, हितेश टांक सहित अन्य चिकित्सा कर्मी उपस्थित थे।

Must Read: सिरोही में 2 दिन में शुरू किए जाए वेंटिलेटर, कबाड़ हो रहे 43़  वेंटिलेटर की जनहित याचिका से कोर्ट में हुई सुनवाई

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :