IPL @ फेज2 में आज चेन्नई बनाम बेंगलुरु: इंडियन प्रीमियर लीग में आज बेंगलुर बनाम चेन्नई के बीच होगा मुकाबला, मुंबई पर कोलकाता की शानदार जीत

आईपीएल फेज2 में आज शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम चेन्नई सुपर किंग्स टीम के बीच मुकाबला होगा। चेन्नई फिलहाल 8 मैचों में 12 अंक के साथ टेबलमें दूसरे स्थान पर है, जबकि आज के मैच में जीत के साथ चेन्नई नंबर वन पर पहुंच सकती है।

इंडियन प्रीमियर लीग में आज बेंगलुर बनाम चेन्नई के बीच होगा मुकाबला, मुंबई पर कोलकाता की शानदार जीत

नई दिल्ली, एजेंसी।
आईपीएल फेज2 में आज शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम चेन्नई सुपर किंग्स टीम के बीच मुकाबला होगा। चेन्नई फिलहाल 8 मैचों में 12 अंक के साथ टेबलमें दूसरे स्थान पर है, जबकि आज के मैच में जीत के साथ चेन्नई नंबर वन पर पहुंच सकती है। वहीं दूसरी ओर बात रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम की करें तो टीम कोलकाता से मिली हार को भूल कर अब ट्रैक पर लौटने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। अंक तालिका में बेंगलुरु फिलहाल तीसरे पायदान पर है। आईपीएल के फेज एक में मैक्सवेल और डिविलियर्स ने अच्छी बल्लेबाजी की थी, लेकिन कोलकाता के खिलाफ आईपीएल के दूसरे फेज में ये दोनों की खिलाड़ी फ्लॉप रहे। जबकि कप्तान कोहली भी मात्र 5 रन बनाकर आउट हो गए थे। ऐसे में आज के मैच में बल्लेबाजों को दम दिखाना होगा। चेन्नई के पिछले मैच में चार विदेशी खिलाड़ी डुप्लेसिस, मोइन अली, ब्रावो और हेजल वुड टीम में खेले थे।  वहीं अगर रायडू ​फिट नहीं हुए तो उनकी जगह रॉबिन उथप्पा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। तेज गेंदबाजों के खिलाफ सुरेश रैना ने आईपीएल 2021 में 61 रन बनाए हैं। उनकी स्ट्राइक रेट सिर्फ 19 है। बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली टी—20 क्रिकेट में 10 हजार रन कर सकते है। इसके लिए कोहली को 66 रन की आवश्यकता है।

3 विकेट के नुकसान पर कोलकाता ने जीता मैच 
वहीं दूसरी ओर गुरुवार शाम को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मैच में कोलकाता ने शानदार जीत दर्ज कराई। कोलकाता ने टॉस जीतकर गेंदबाजी की और मुंबई ने बल्लेबाजी करते हुए 155/6 का स्कोर बनाया। इसके जवाब में कोलकाता ने आसानी के साथ 29 गेंद शेष रहते सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए और जीत दर्ज की। इसी जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में कोलकाता 8 अंकों के साथ चौथे पायदान पर आ गई। कोलकाता के  राहुल त्रिपाठी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए केवल 42 गेंदों पर 72 रनों की नाबाद पारी खेली।

अपनी पारी में राहुल ने 8 चौके और तीन छक्के लगाए। IPL में त्रिपाठी का यह 7वां अर्धशतक रहा। जबकि KKR के ओपनर वेंकटेश अय्यर ने 30 गेंदों पर 53 रनों की आतिशी पारी खेली। अय्यर ने पारी में चार चौके और तीन लंबे छक्के लगाए। अय्यर ने सिर्फ 25 बॉल पर अपना पहला IPL अर्धशतक पूरा कर लिया था। 

Must Read: भारत—इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बाद भारत ने टी—20 सीरीज भी की अपने नाम

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :