Rajasthan @ प्रशासन गांवों संग शिविर: सिरोही में प्रशासन गांवों संग शिविर में विधायक लोढ़ा ने सुनी ग्रामीणों की परिवेदनाएं, वितरित किए 35 पट्टे

प्रशासन गांवों के संग शिविर से ग्रामीणों को लाभ मिल रहा है। विभिन्न विभागों द्वारा शिविर के दौरान मौके पर ही लोगों की समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है। विधायक संयम लोढ़ा ने सिरोही तहसील की मंडवारिया ग्राम पंचायत पहुंचकर शिविर का जायजा लिया।

सिरोही में प्रशासन गांवों संग शिविर में विधायक लोढ़ा ने सुनी ग्रामीणों की परिवेदनाएं, वितरित किए 35 पट्टे

सिरोही।
राज्य सरकार द्वारा आमजन को राहत देने के लिए चालू किए गए प्रशासन गांवों के संग शिविर से ग्रामीणों को लाभ मिल रहा है। विभिन्न विभागों द्वारा शिविर के दौरान मौके पर ही लोगों की समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है। विधायक संयम लोढ़ा ने सिरोही तहसील की मंडवारिया ग्राम पंचायत पहुंचकर शिविर का जायजा लिया। विधायक संयम लोढ़ा ने शिविर में ग्रामीणों को पट्टे देने के साथ सरकार की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित परिवारों को प्रमाण पत्र भी बांटे। विधायक लोढ़ा ने शिविर में पानी, बिजली, चिकित्सा, शिक्षा, रोजगार, सड़क, पंचायतीराज विभाग सहित अन्य विभागों से जुड़ी परिवेदनाएं सुनी एवं मौके पर मौजूद अधिकारियों को शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिये।


सरकारी योजनाओं का लें लाभ
शिविर को संबोधित करते हुए विधायक संयम लोढा ने कहा कि ग्रामीण जागरूक होकर जनहितकारी सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ लेंवे। उन्होंने कहा कि शिविर में सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहते हैं ताकि किसी भी विभाग से संबंधित समस्या का निस्तारण तत्काल हो सकें। लोढा ने ग्रामीणों से सीधा संवाद करते हुए गांव की सार्वजनिक समस्याएं जानी। लोढा ने शिविर में मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए कि जरूरतमंद व्यक्तियों को सामाजिक सुरक्षा योजनाओं से जोड़ने, भूमिहीनों को भू-आवंटन करने का काम सर्वोच्च प्राथमिकता से किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि शिविरों में आने वाले वृद्धजनों, दिव्यांगों आदि की समस्याओं को अधिकारी पूरी संवेदनशीलता से सुनें और उन्हें तत्काल राहत पहुंचाएं। सभी संबंधित विभाग समन्वय के साथ कार्य करें ताकि आमजन को अधिक से अधिक राहत मिले और जिस मंशा के साथ राज्य सरकार यह अभियान शुरू किया है वह पूरी तरह सफल हो सके। लोढा ने बताया कि शिविर से ग्रामीणों को लाभ मिल रहा है।

विभिन्न विभागों द्वारा शिविर के दौरान मौके पर ही लोगों की समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है। अभियान में नि:शुल्क पट्टा प्राप्त करने के बाद ग्रामीणों ने कहा कि अब वे गर्व के साथ मकान का पट्टा धारक होने की बात कह सकते है। उन्होंने अभियान को ग्रामीणों के लिए उपयोगी बताते हुए सरकार एवं मुख्यमंत्री का आभार जताया। इस अवसर पर उपखंड अधिकारी रमेश बेहड़िया, तहसीलदार नीरजा कुमारी, विकास अधिकारी रानू इन्किया, सरपंच सविता देवी, बरलूट सरपंच भरत माली, मनोरा सरपंच प्रतिनिधि प्रवीण पुरोहित, मंडवारिया उप सरपंच जसवंत सिंह देवड़ा, वार्ड पंच प्रतापराम मेघवाल, दिनेश कुमार सेन, गिरधारीलाल हीरागर, सितादेवी भील, ममता हीरागर, साबिर खान, भूरिया देवी, मनोहर सिंह देवड़ा, गिरधारीलाल पुरोहित, शांतिलाल पुरोहित, कानाराम मेघवाल, वचनाराम देवासी, प्रशान्त जैन, प्रतापराम सुरेशा मौजूद रहे। 
 शिविर में हुए कार्य संपादित
मंडवारिया ग्राम पंचायत में आयोजित शिविर में विधायक संयम लोढ़ा ने 35 ग्रामीणों को पट्टे वितरित किये। शिविर में नामांतरण के 105 प्रकरण, सीमाज्ञान 1, मृदा कार्ड 15, श्रमिक कार्ड 5, सावर्जनिक आवंटन भूमि 1, राजस्व अभिलेख खातों का शुद्धिकरण 70, आपसी सहमति से खातों का विभाजन 5, राजस्व रिकार्ड प्रतिलिपि का वितरण 78 हुए।

Must Read: Rajasthan Public Service Commission के स्थापना दिवस पर CM ने कहा सलेक्शन में पैसा चलता होगा, इस तरह की बातें मार्केट में

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :