India एशियन हॉकी चैंपियनशिप: Asian Hockey Championship में भारत ने पाकिस्तान को 4—3 से हराकर जीता ब्रॉन्ज मैडल, टूर्नामेंट में हरमनप्रीत के 8 गोल

हॉकी के एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4—3 से हरा दिया। पाकिस्तान को हराने के साथ ही टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में ब्रॉन्ज मेडल प्राप्त ​किया।

Asian Hockey Championship में भारत ने पाकिस्तान को 4—3 से हराकर जीता ब्रॉन्ज मैडल, टूर्नामेंट में हरमनप्रीत के 8 गोल

नई दिल्ली, एजेंसी। 
हॉकी के एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4—3 से हरा दिया। पाकिस्तान को हराने के साथ ही टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में ब्रॉन्ज मेडल प्राप्त ​किया। 
इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने तीसरे स्थान पर फिनिश किया। जबकि पाकिस्तान हॉकी टीम चौथे पायदान पर है। 
हॉकी मैच के पहले हाफ तक दोनों टीमों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली। 
मैच में भारत की ओर से तीसरे मिनट में पहला गोल किया। हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करते हुए टीम इंडिया को 1—0 से बढ़त दिलाई।


इसके बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भी गोल करते हुए स्कोर 1—1 की बराबरी पर लेकर आ गए। 
पाक टीम की ओर से अफराज ने काउंटर अटैक कर गोल किया। दूसरे हाफ में दोनों टीमों की ओर से अच्छा प्रयास किया गया, लेकिन क्वार्टर में एक भी गोल नहीं किए जा सकें। 
इसके बाद तीसरे हाफ में पा​क टीम ने तेजी से अटैक करते हुए दूसरा गोल कर दिया। 
अब पाकिस्तान के पास बढ़त थी। तीसरे क्वार्टर के पुरा होने से ठीक पहले भारत ने वापसी करते हुए सुमित ने गोल किया और स्कोर वापस बराबरी पर आ गया। 
इसके बाद चौथे हाफ में भारतीय टीम ने तीसरा गोल किया। यह गोल वरुण कुमार ने किया। भारत के अक्षयदीप सिंह ने भारत के लिए चौथ गोल किया और टीम की जीत पक्की कर दी। 
इस टूर्नामेंट में हरमनप्रीत सिंह का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। हरमनप्रीत ने 6 मैचों में 8 गोल किए। 
वहीं दिलप्रीत ने 5 और अक्षयदीप व ललित उपाध्याय ने 2—2 गोल किए। 
इस टूर्नामेंट के लीग राउंड में भी भारत—पाक का आमना—सामना हुआ था। टीम इंडिया ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 3—1 से मात दी थी। 

Must Read: BCCI and Virat Kohli को लेकर चल रहे कप्तानी विवाद के बीच पूर्व सिलेक्टर वेंगसरकर ने दिया बयान, कोहली के समर्थन में नजर आए वेंगसरकर

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :