IPL @ फेज 2 में आज डबल हेडर मैच: आईपीएल में आज राजस्थान बनाम दिल्ली और पंजाब बनाम हैदराबाद के बीच होंगे मुकाबले

आईपीएल फेज 2 में शनिवार को डबल हेडर मैच खेला जाएगा। आज दो मैच होंगे, पहले दिन में दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होगा। इसके बाद शाम को पंजाब बनाम हैदराबाद के बीच मैच खेला जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स के अभी तक 9 मैचों में 14 अंक है।

आईपीएल में आज राजस्थान बनाम दिल्ली और पंजाब बनाम हैदराबाद के बीच होंगे मुकाबले

नई दिल्ली, एजेंसी। 
IPL फेज 2 में शनिवार को डबल हेडर मैच खेला जाएगा। आज दो मैच होंगे, पहले दिन में दिल्ली कैपिटल्स(Delhi Capitals) का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स(Rajasthan Royals) से होगा। इसके बाद शाम को पंजाब बनाम हैदराबाद के बीच मैच खेला जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स के अभी तक 9 मैचों में 14 अंक है। आज के मुकाबले में जीत के साथ ही दिल्ली की टीम प्ले ऑफ में पहुंचने वली पहली टीम बन जाएगी। वहीं अगर राजस्थान टीम को जीत मिलती है तो वह टॉप 4 में पहुंच जाएगी। राजस्थान रॉयल्स के अभी 8 मैचों में 8 अंक है। राजस्थान की टीम ने आईपीएल के फेज 2 के पहले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ बेहद रोमांचक अंदाज में जीत हासिक की थी। 20 साल के युवा गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर में 4 रन डिफेंड करते हुए जीत दर्ज कराई थी। अब बात अगर दिल्ली टीम की करें तो मार्कस स्टॉयनिस की चोट के कारण बदलाव होना पड़ सकता हैं। मार्कस की जगह टीम में स्टीव स्मिथ को प्लेइंग—11 में शामिल किया जा सकता है। जबकि राजस्थान रॉयल्स के लिए क्रिस मॉरिस का प्रदर्शन अच्छा नहीं हैं पंजाब के खिलाफ मॉरिस ने केवल 5 रन बनाए थे। जबकि गेंदबाजी में भी बिना विकेट लिए 47 रन दिए। दिल्ली के गेंदबाजों ने आखिरी चार ओवर में सर्वाधिक रन दिए हैं। दिल्ली ने में डेथ ओवर्स में 10.71 की इकोनॉमी से रन दिए हैं।


चेन्नई की बेंगलुरु पर शानदार जीत
वहीं शुक्रवार शाम को खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings)ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हरा दिया। बेंगलुरु ने चेन्नई को 157 रनों का टारगेट दिया, जो चेन्नई ने 11 गेंद शेष रहते हासिल कर लिए। टारगेट का पीछा करने मैदान में उतरी चेन्नई टीम के प्लेसिस और ऋतुरात गायकवाड़ ने शानदार शुरूआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े। वहीं बेंगलुरु की शुरुआत भी शानदार रही थी। बेंगलुरु के पहले विकेट के लिए कप्तान कोहली और देवदत्त पडिक्कल ने 111 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। इस साझेदारी को देखते हुए लग रहा था कि बेंगलुुरु आसानी से 200 रन का स्कोर बना लेगा। कोहली के रूप में टीम ने पहला विकेट खोया। कोहली ने 53 रन बनाए। इसके बाद कोहली की टीम डिविलियर्स 12, डेविड 1, मैक्सवेल 11, हर्षल 3 रन बनाकर आउट हो गए।बेंगलुुुरु के लिए देवदत्त ने 70 रनों की पारी खेली।

Must Read: आरएसएस से जुड़े भारतीय किसान संघ ने भारत बंद से खुद को किया अलग

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :