रक्षाबंधन पर भारी बारिश: राजस्थान में आज कई जिलों में अलर्ट, बांधों के गेट खोलने पड़े

Heavy rain on Raksha Bandhan: रक्षाबंधन पर राजस्थान में मानसूनी बादल पूरी तरह से मेहरबान रहने वाले हैं। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

राजस्थान में आज कई जिलों में अलर्ट, बांधों के गेट खोलने पड़े

जयपुर | Heavy rain on Raksha Bandhan: रक्षाबंधन पर राजस्थान में मानसूनी बादल पूरी तरह से मेहरबान रहने वाले हैं। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के कहे अनुसार, प्रदेश के कई जिलों में इसका असर भी दिखना शुरू हो गया है। बुधवार तक साफ रहने वाला मौसम गुरूवार को बदल चुका है। 

प्रदेश में तीन-चार दिन भारी बारिश की चेतावनी
आज सुबह से ही आसमान में गहरे बादल इधर से उधर भाग रहे है। राजधानी जयपुर में भी कल से तेज हवाओं का दौर शुरू हो गया और आज कई इलाकों में सुबह-सुबह बारिश हुई है। इसके अलावा झालावाड़ जिले के कई क्षेत्रों में अलसुबह बारिश का दौर शुरू हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में अगले तीन-चार दिन कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है। 

ये भी पढ़ें:- मां भाइयों को राखी बांधने जाने वाली थी: रक्षाबंधन से एक दिन पहले ही दुनिया को एक साथ छोड़ गए मासूम भाई-बहन, धरी रह गई राखियां

मध्य प्रदेश में भारी बारिश के बाद राजस्थान के कालीसिंध बांध के खोले गए गेट 
राजस्थान में मध्यप्रदेश में हो रही भारी बारिश का असर देखने को मिल रहा है। एमपी में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते राजस्थान के कालीसिंध बांध का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। जिसके बाद बांध के 6 गेट खोलकर पानी की निकासी करनी पड़ी है। बुधवार देर रात 9 बजे तक कालीसिंध बांध के 6 गेट 14 सेमी तक खोलकर 54 हजार 215 क्यूसेक पानी की निकासी की गई है। वहीं, कोटा में भी झमाझम बारिश का दौर बना हुआ है। जिसके चलते बैराज का भी एक गेट खेालकर पानी छोड़ा जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- रिश्ते शर्मसार: मामी-भांजे के बीच पनप रहा था अवैध रिश्ता, मामा को लगी भनक तो हत्या कर स्कूटी पर ले गया लाश और...

Must Read: राजस्थान में कोरोना का कहर! 24 घंटे में 748 नए मामले, अबतक कुल 9,603 लोगों की मौत, एक्टिव केस 4407

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :