Gyanvapi Masjid Controversy: असदुद्दीन ओवैसी बोले- ‘शिवलिंग नहीं, फ़व्वारा था...’, अब दोबारा नहीं खोएंगे कोई मस्जिद

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग होने के दावा पर सवाल खड़े किए है। उन्होंने एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि, वो शिवलिंग नहीं, बल्कि फव्वारा था।

असदुद्दीन ओवैसी बोले- ‘शिवलिंग नहीं, फ़व्वारा था...’, अब दोबारा नहीं खोएंगे कोई मस्जिद

नई दिल्ली | ज्ञानवापी मस्जिद का मामला अब देश में तूल पकड़ता जा रहा है। जिसके चलते देश की सियासत गरमा गई है। सोमवार को ज्ञानवापी मस्जिद में चल रहा सर्वे कार्य पूरा हो गया है। जिसके बाद हिन्दू पक्ष की ओर से मस्जिद में 12 फीट 8 इंच लंबा शिवलिंग मिलने का दावा किया गया है और उसकी फोटो भी दिखाई गई है। लेकिन AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग होने के दावा पर सवाल खड़े किए है। उन्होंने एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि, वो शिवलिंग नहीं, बल्कि फव्वारा था।

बता दें कि, ज्ञानवापी मस्जिद में जिस जगह पर शिवलिंग मिलने का दावा किया गया, कोर्ट ने उसे सील करने के आदेश दिए हैं। यह मामला अब सुप्रीम कोर्ट में पहुंच चुका है और आज मंगलवार को ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के खिलाफ मुस्लिम पक्ष की तरफ से दायर याचिका पर आज सुनवाई होनी है।

कहा- दोबारा कोई मस्जिद नहीं खोएंगे
एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने शिवलिंग होने के दावे पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि, मस्जिद कमेटी ने बताया है कि वो शिवलिंग नहीं, फव्वारा था। अगर शिवलिंग मिला था तो कोर्ट के कमिश्नर को ये बात बतानी चाहिए थी। वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में शिवलिंग मिलने के हिंदू पक्ष के दावे के बीच ओवैसी ने कहा कि अब दोबारा कोई मस्जिद नहीं खोएंगे और ज्ञानवापी कयामत तक मस्जिद ही रहेगी।

मैं किसी मोदी या योगी से नहीं डरता
गुजरात के वडगाम में एक रैली को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि, ज्ञानवापी मस्जिद के मुद्दे पर बोलने पर लोग उनसे सवाल करते हैं। मैं बोलूंगा क्योंकि मैंने अपना ‘जमीर’ नहीं बेचा है, और न ही कभी ऐसा करूंगा। मैं बोलता हूं क्योंकि मैं केवल अल्लाह से डरता हूं, किसी मोदी या योगी से नहीं। मैं इसलिए बोलता हूं क्योंकि बाबासाहेब आंबेडकर द्वारा बनाया गया संविधान मुझे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता देता है।

ये भी पढ़ें:- Communal Tension: मध्य प्रदेश के नीमच में दो समुदाय आमने-सामने, तनाव के बाद गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी, धारा 144 लागू

हिंदू पक्ष के वकील बोले- शिवलिंग नंदीजी के सामने है
वहीं दूसरी ओर, वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के दौरान शिवलिंग मिलने के दावें किए गए है। जिसकी तस्वीरें भी सामने आयी हैं। हिंदू पक्ष के अनुसार, नंदी की मूर्ती के पास के कुएं की पड़ताल की गई थी जहां 12 फीट का शिवलिंग मिला है। हिंदू पक्ष के वकील ने शिवलिंग के बारे में कहा कि, शिवलिंग नंदीजी के सामने है जहां पूरा पानी निकालकर देखा गया। 

ये भी पढ़ें:-ज्ञानवापी पर राजनीति! : महबूबा मुफ्ती बोलीं- वे हमारी मस्जिदों के पीछे पड़े हैं 'इनको मस्जिद में ही मिलता है भगवान ...

Must Read: फिलीपींस में कोविड-19 के 3,643 नए मामले आए, 49 मौतें

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :