सच को मिला सम्मान का सहारा: फर्स्ट भारत बना आम आदमी की आवाज, तो सम्मेलन में मिली शाबाशी

फर्स्ट भारत पिछले लम्बे समय से आम आदमी की आवाज बनता रहा है। बिना किसी दवाब के सच लिखता रहा है। इसी कारण फर्स्ट भारत को हाल ही में आईएफडब्ल्यूजे के जिलास्तरीय पत्रकार सम्मेलन में सम्मानित किया गया। सम्मेलन में फर्स्ट भारत के संपादक गणपतसिंह मांडोली को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

फर्स्ट भारत बना आम आदमी की आवाज, तो सम्मेलन में मिली शाबाशी
सिरोही। सच्ची पत्रकारिता क्या होती है, यह आप पश्चिमी राजस्थान के उन बाशिन्दों से पूछिए, जो गुजरे समय में फर्स्ट भारत की बेबाक लेखनी के दम पर न्याय पा चुके हैं। इंसाफ हासिल कर चुके हैं। पश्चिमी राजस्थान के विभिन्न जिलों में फर्स्ट भारत लम्बे समय से अपनी लेखनी के दम पर समाज के दबे-कुचले और शोषित लोगों की आवाज बना हैं। सिरोही जिले की गुजरात से लगती सरहद पर स्थित प्रदेश के एकमात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में पूंजीपतियों के दमन के खिलाफ फर्स्ट भारत लगातार आवाज उठाता रहा है। इसी कारण सच के साहस को अब सम्मान मिला है। आईएफडब्लयूजे की सिरोही जिला इकाई की ओर से नई धनारी रोड़ स्थित महक विला में आयोजित जिला स्तरीय पत्रकार सम्मेलन में बेबाकी से सच आमजन के सामने रखने के लिए फर्स्ट भारत के संपादक गणपतसिंह मांडोली को मोमेंटो व प्रशस्ति पत्र के रूप में सम्मानित किया गया है। मांडोली को इसके लिए पूरे प्रदेशभर से बधाईयां मिल रही हैं।

जिला स्तरीय पत्रकार सम्मेलन में आईएफडब्लयूजे प्रदेशाध्यक्ष उपेन्द्रसिंह राठौड़ मुख्य अतिथि थे, वहीं विशिष्ठ अतिथि के नाते पिंडवाड़ा पुलिस उप अधीक्षक जेठूसिंह करनोत, भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष गणपतसिंह राठौड़, रोहिड़ा सरपंच पवन राठौड़, जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि भुवनेश पुरोहित, भाजपा युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष दीपेंद्रसिंह पीथापुरा मौजूद रहे। अध्यक्षता सिरोही जिलाध्यक्ष विक्रमसिंह करनोत ने की। कार्यक्रम में पत्रकार सुरक्षा कानून को लागू करवाने के लिए जिलेभर के पत्रकार पूरी तरह से एकजुट रहे। जिलेभर से आए पत्रकारों ने एक स्वर में प्रदेशाध्यक्ष के सामने पुरजोर तरीके से इस कानून को लागू करवाने की मांग की।

इस दौरान पत्रकारों ने प्रदेशाध्यक्ष को आश्वस्त किया कि कानून को लागू करवाने के लिए जिले के सभी पत्रकार कंधे से कंधा मिलाकर उनके साथ खड़े हैं। साथ ही कहा कि अगर सरकार से आर पार की लड़ाई भी लड़नी पड़े तो हम सभी साथ खड़े हैं। प्रदेशाध्यक्ष उपेन्द्रसिंह राठौड़ ने कहा कि जल्द प्रदेश स्तर पर कार्यक्रम आयोजित कर कानून को शीघ्र लागू करवाने के लिए बाध्य किया जाएगा। आईएफडब्ल्यूजे संगठन के प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि हमारा संगठन देश का सबसे बड़ा संगठन हैं। किसी भी परिस्थिति में पत्रकारों के साथ खड़ा हैं। उन्होंने कहा कि आज के दौर में पत्रकारों की सुरक्षा का कानून बेहद जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि पत्रकार सुरक्षा कानून को लेकर संगठन हमेशा आवाज उठाता रहा हैं। ऐसे में आगामी बजट में सरकार से पूरी उम्मीद हैं।

पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए पिंडवाड़ा पुलिस उप अधीक्षक जेठूसिंह करनोत ने कहा कि लोकतंत्र में मीडिया का विशेष महत्व हैं। पुलिस व पत्रकार एक दूसरे के पूरक हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस-पत्रकार एक साथ मिलकर काम करे तो अवैध व काले कारनामों में लिप्त लोगों पर तेजी से शिकंजा कसा जा सकेगा।

भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष गणपतसिंह राठौड़ ने कहा कि पत्रकार संगठन आईएफडब्लयूजे मजबूती के साथ काम कर रहा हैं। यही कारण हैं कि जिलेभर के पत्रकार इस सम्मेलन में बड़ी तादाद में शामिल हुए हैं। सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष विक्रमसिंह करनोत ने कहा कि संगठन और पत्रकार ही एक दूसरे के पूरक हैं। उन्होंने कहा कि स्वयं को मजबूत बनाने के लिए संगठन को मजबूती प्रदान करनी होगी तभी हम अपने हितों की सुरक्षा कर सकेंगे। प्रत्येक पत्रकार साथी को अपना व्यक्तिगत हित त्यागकर सर्वहित और संगठन हित के लिए कार्य करना होगा, जिससे राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेशाध्यक्ष के हाथ मजबूत हो और उनकी मजबूती से ये संगठन मजबूत होगा।

जिला स्तरीय पत्रकार सम्मेलन में आईएफडब्ल्यूजे संगठन के पूर्व शिवगंज ब्लॉक अध्यक्ष स्व.मनोज अग्रवाल को श्रद्धाजंलि दी गई। सम्मेलन में मौजूद अतिथियों समेत पत्रकारों ने एक मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। इस दौरान स्व. मनोज अग्रवाल के पुत्र मोहित अग्रवाल को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। साथ ही फर्स्ट भारत के संपादक गणपतसिंह मांडोली समेत जिलेभर के श्रेष्ठ पत्रकारों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम को प्रदेश महासचिव विष्णुदत्त शर्मा, पत्रकार परीक्षित मिश्रा, जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि भुवनेश पुरोहित, रोहिड़ा सरपंच पवन राठौड़ ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष परीक्षित मिश्रा, गणपतसिंह मांडोली, पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश बोहरा, जिलाध्यक्ष उपाध्यक्ष अशोक कुमावत, मनोज शर्मा, नीरज हरिव्यासी, भरत गर्ग, बीके अवतार, बीके कोमल, हरीश दवे, विनोद दवे, हामिद कुरैशी, किशन बाबू प्रजापति, दिलीप मीणा, आबूरोड़ ब्लॉक अध्यक्ष मनोज चौरसिया, शिवगंज ब्लॉक अध्यक्ष बाबूलाल, रेवदर ब्लॉक अध्यक्ष अकरम मेहर, सिरोही ब्लॉक अध्यक्ष डूंगाराम पुरोहित, पिंडवाड़ा ब्लॉक अध्यक्ष संदीप अग्रवाल, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष मुकेशपाल सिंह, छगन मीणा समेत काफी संख्या में पत्रकार मौजूद रहे।

Must Read: राजस्थान में झूमकर बरस रहा मानसून! कई नदियां उफान पर, फिर से भारी बारिश का अलर्ट

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :