North Korea Lockdown: कोरोना की शुरूआत के बाद नॉर्थ कोरिया में मिला पहला पॉजिटिव केस, पूरे देश में लॉकडाउन

जब दुनिया के अधिकतर देशों ने इस महामारी को कंट्रोल कर लिया है तब नॉर्थ कोरिया में कोरोना का पहला केस मिला है। जिसके बाद किम जोंग ने पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया है। 

कोरोना की शुरूआत के बाद नॉर्थ कोरिया में मिला पहला पॉजिटिव केस, पूरे देश में लॉकडाउन
kim jong un

नई दिल्ली | करीब दो साल पहले पूरी दुनिया जब कोरोना महामारी के संकट से जूझ रही थी अब नॉर्थ कोरिया में एक भी कोरोना केस नहीं था। लेकिन अब जब दुनिया के अधिकतर देशों ने इस महामारी को कंट्रोल कर लिया है तब नॉर्थ कोरिया में कोरोना का पहला केस मिला है। जिसके बाद किम जोंग ने पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया है। 

ओमिक्रॉन वैरिएंट की हुई पुष्टि
कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के अनुसार, गुरुवार को राजधानी प्योंगयांग में कुछ लोगों के सैंपल की कोरोना जांच की गई थी। इनमें कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हुई है। जिसके बाद संक्रमण की भयावहता को देखते हुए किम जोंग ने पूरे देश में ही लॉकडाउन की घोषणा कर दी है और कोरोना से बचाव के उपायों को और अधिक बढ़ाए जाने का निर्देश दिए हैं। इसके अलावा अधिकारियों से कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।   

ये भी पढ़ें:- Communal Violence: राजस्थान के हनुमानगढ़ में तनाव, VHP नेता पर हमला, कार्यकर्ताओं में जबरदस्त आक्रोश

दो साल के लिए दूसरे देशों की यात्रा और व्यापार कर दिया था बंद
आपको बता दें कि 2020 की शुरुआत में ही कोरोना वायरस फैलने से रोकने के लिए उत्तर कोरिया ने सख्त कदम उठा लिए थे। सरकार ने दो साल के लिए दूसरे देशों की यात्रा और व्यापार को पूरी तरह से बंद कर दिया था। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के मुताबिक, जब दुनिया में कोरोना महामारी ने पैर पसारने शुरू किए था तब उत्तर कोरिया में एक भी केस सामने नहीं आया। साल 2020 के अंत तक उत्तर कोरिया में 13,259 संदिग्ध लोगों के सैंपलों की जांच की गई थी जिनकी रिपोर्ट भी निगेटिव आई थी।

ये भी पढ़ें:- Taj Mahal Row: ताजमहल पर जयपुर राजघराने ने जताया हक! दीया कुमारी ने कहा- हमारे पास है इसके पुख्ता सबूत

Must Read: कनाडा में मंकीपॉक्स के 1,206 मामलों की पुष्टि

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :