क्रिकेट इंग्लैंड बनाम वेस्ट इंडीज टेस्ट : वेस्ट इंडीज बनाम इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड ने 3 विकेट पर बनाए 244 रन

इंग्लैंड बनाम वेस्ट इंडीज टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर 244 रन बना ​लिए। जो रूट ने 119 के निजी स्कोर पर मैदान में डटे थे। कप्तान जो रूट के नाबाद शतक और डेनियल लॉरेंस ने 91 रनों की पारी की बदौलत वेस्ट इंडीज के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। 

वेस्ट इंडीज बनाम इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड ने 3 विकेट पर बनाए 244 रन

नई दिल्ली, एजेंसी। 
इंग्लैंड बनाम वेस्ट इंडीज टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर 244 रन बना ​लिए। जो रूट ने 119 के निजी स्कोर पर मैदान में डटे थे। 
कप्तान जो रूट के नाबाद शतक और डेनियल लॉरेंस ने 91 रनों की पारी की बदौलत वेस्ट इंडीज के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। 
मैदान पर स्पंजी बाउंस वाली विकेट के चलते इंग्लैंड की अच्छी बैटिंग देखने को मिली। 
आज मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जैक क्रॉली आउट हो गए। जैक क्रॉली जेडेन सील्स की गेंद पर बगैर खाता खोले पवेलियन लौट गए। 
इस समय टीम का स्कोर केवल चार रन था। इसके बाद एलेक्स हील्स 138 गेंदों पर 30 रन बनाकर वीरा सैमी परमाल की गेंद पर आउट हो गए।


इसके बाद लॉरेंस क्रीज पर आए और कप्तान जो रूट के साथ वेस्ट इंडीज के गेंदबाजों को उधेड़कर रख दिया। इसके बाद इंग्लिश टीम ने 200 रनों का आंकड़ा पार कर लिया। 
कप्तान जो रूट की सलामी बल्लेबाजी में 12 क्लासिकल चौके के साथ उन्होंने धैर्य रखते हुए बैटिंग की।
 हालांकि 23 रन के निजी स्कोर पर विंडीज कप्तान को एक बार जीवनदान मिल गया। यह वेस्ट इंडीज टीम की भारी गलती थी। 23 रन पर जो रूट ने विकेट कीपर का आसान सा कैच ​दे दिया। 
इसके बाद अगर वेस्ट इंडीज के कप्तान रिव्यू लेते तो जो रूट को पवेलियन लौटना पड़ जाता, लेकिन उनका रिव्यू नहीं लेना भारी पड़ गया। टीवी री प्ले में साफ नजर आ रहा था कि रूट आउट हो गए। इसके बाद रोच की गेंद पर सिल्वा ने रूट का कैच छोड़ दिया। 
इस समय जो रूट 32 रन के स्कोर पर थे। इन दोनों जीवनदान का जो रूट ने भरपूर फायदा उठाया। इसके बाद जो रूट व लॉरेंस के बीच अच्छी साझेदारी हुई। 
इसके बाद मेजबान टीम को राहत तब मिली जब जेसन होल्डर ने 91 रन बनाकर खेल रहे लॉरेंस को ब्रेथवेट के हाथों कैच कराकर आउट हो गए। 
हालांकि खराब रोशनी के चलते इसके बाद मैच समाप्ति की घोषणा की गई। वेस्ट इंडीज के सील्स, परमाल व होल्डर ने 1—1 विकेट लिए। 
इससे पहले टेस्ट मैच की पारी में भी जो रूट ने 109 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला ड्रॉ हो गया था। 
एशेज में मिली हार के बाद जो रूट की कप्तानी पर भी सवाल किए जा रहे थे। लेकिन वेस्ट इंडीज दौरे पर जो रूट ने कप्तानी को संभालते हुए अच्छा प्रदर्शन किया।

Must Read: मैनचेस्टर में भारतीय टीम का इंग्लैंड के साथ पांचवां टेस्ट मैच कल से, भारतीय टीम में सहयोगी स्टाफ कोरोना पॉजिटिव

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :