ED Summon to Sonia: हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में सोनिया गांधी से होगी पूछताछ, ईडी ने जारी किया नया समन

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को ईडी ने नया समन जारी करते हुए ने 21 जुलाई को तलब होने के लिए कहा है। ईडी सोनिया गांधी से नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ करेगी।

हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में सोनिया गांधी से होगी पूछताछ, ईडी ने जारी किया नया समन
Sonia Gandhi

नई दिल्ली । कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को ईडी ने नया समन जारी करते हुए ने 21 जुलाई को तलब होने के लिए कहा है। ईडी सोनिया गांधी से नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ करेगी। बता दें कि, इसके पहले ईडी ने इसी मामले में राहुल गांधी समेत कई बड़े कांग्रेसी नेताओं को पूछताछ के लिए बुलाया था। इसके विरोध में कांग्रेस नेताओं ने देश में विरोध प्रदर्शन भी किया था।

ये भी पढ़ें:- परिवार को बंधक बनाकर CRPF जवान ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, अधिकारियों में हड़कंप

पहले भी सोनिया गांधी को जारी किया था नोटिस
आपको बता दें कि, ईडी ने इससे पहले भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को नोटिस जारी किया था, लेकिन उस वक्त उनकी तबीयत खराब होने के चलते उन्होंने चार सप्ताह का समय मांगा था। ऐसे में सोनिया के चार सप्ताह की अवधि 21 जुलाई को खत्म हो जाएगी। 

ये भी पढ़ें:- गाड़ी चलाने वालों हो जाओं सावधान! इस गलती पर घर पहुंचेगा 10 हज़ार का चालान

गौरतलब है कि, इस मामले में ईडी ने राहुल गांधी  से भी पूछताछ की थी। जिसमें कई महत्वपूर्ण जानकारियां सामने आई हैं। जानकारी के अनुसार नेशनल हेराल्ड को यंग इंडियन नाम कंपनी ने टेक ओवर कर लिया है और उसमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के पास 38-38 फीसदी शेयर हैं। जिसके चलते ईडी इनसे जानकारी जुटाने में लगी है।

Must Read: अर्पिता के घर करोड़ों का खजाना, नोटों के 10 ट्रक भरने के बाद ईडी हुई रवाना

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :