भारत: तृणमूल कांग्रेस ने त्रिपुरा अध्यक्ष सुबल भौमिक को हटाया

टीएमसी ने कहा कि भौमिक को तत्काल प्रभाव से त्रिपुरा प्रदेश तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में उनके कर्तव्यों से मुक्त किया जा रहा है। राज्य समिति, राज्य युवा समिति, राज्य महिला समिति, राज्य अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ और राज्य अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ के अन्य सभी सदस्य यथावत अपने पद पर बने रहेंगे।

तृणमूल कांग्रेस ने त्रिपुरा अध्यक्ष सुबल भौमिक को हटाया
Trinamool Congress removes its Tripura state President Subal Bhowmik.

अगरतला, 24 अगस्त। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने बुधवार को सुबल भौमिक को पार्टी की त्रिपुरा राज्य समिति के अध्यक्ष पद से हटा दिया।

कांग्रेस के पूर्व विधायक भौमिक पिछले साल जुलाई में टीएमसी में शामिल हुए थे।

पार्टी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा 29 अप्रैल को भाजपा शासित त्रिपुरा में 132 सदस्यीय पूर्ण राज्य समिति की घोषणा के बाद उन्हें टीएमसी राज्य अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था।

सूत्रों के अनुसार, भौमिक, (जो पहले भाजपा में थे) के फिर से भगवा पार्टी में शामिल होने की संभावना है, क्योंकि त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा के साथ उनके अच्छे संबंध हैं।

बुधवार को एक बयान में टीएमसी ने कहा कि भौमिक को तत्काल प्रभाव से त्रिपुरा प्रदेश तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में उनके कर्तव्यों से मुक्त किया जा रहा है।

राज्य समिति, राज्य युवा समिति, राज्य महिला समिति, राज्य अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ और राज्य अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ के अन्य सभी सदस्य यथावत अपने पद पर बने रहेंगे।

टीएमसी के त्रिपुरा राज्य प्रभारी और पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी और पार्टी की राज्यसभा सदस्य सुष्मिता देव नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति होने तक पार्टी के कामकाज को देखेंगे।

Must Read: सरकार ने प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 239 आरएएस के किए तबादले, सिरोही जिला परिषद सीईओ नारायण सिंह चारण तो दूदाराम को लगाया रेवदर उपखंड अधिकारी

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :