Rajasthan @ उपचुनाव में एक साथ 2 नेता: राजस्थान में 2 सीटों पर उपचुनाव में दिवंगत को सच्ची श्रद्धांजलि के नाम पर वोट मांग रहे है डोटासरा, चुनावों में ही सही एक साथ नजर आए गहलोत—पायलट

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जब स्व. गजेन्द्र सिंह शक्तावत से जब अस्पताल में मुलाकात हुई थी तो बात करते समय उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कॉलेज बन जाए। इस पर सरकार ने उनका सपना साकार किया है। आज गजेंद्र सिंह हमारे बीच नहीं रहे लेकिन सरकार की सोच है कि वल्लभनगर का विकास रुकना नहीं चाहिए।

राजस्थान में 2 सीटों पर उपचुनाव में दिवंगत को सच्ची श्रद्धांजलि के नाम पर वोट मांग रहे है डोटासरा, चुनावों में ही सही एक साथ नजर आए गहलोत—पायलट

उदयपुर।
प्रदेश में 2 सीटों पर उपचुनाव की तैयारियां जोर शोर से चल रही है। उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होने के साथ ही दोनों ही प्रमुख पार्टियों की ओर से प्रचार प्रसार शुरू कर दिया गया। प्रदेश के मुख्यमंत्री से लेकर मंत्रिमंडल के अधिकांश मंत्रियों ने उपचुनाव में प्रत्याशियों के समर्थन में दौरे शुरू कर दिए। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस में गहलोत—पायटल को लेकर पिछले करीबन सवा साल से चल रही खींचतान में आज नया ही मोड़ देखने को मिला। उपचुनाव के नाम पर ही सही आज दोनों नेता प्रदेश प्रभारी के साथ एक ही हेलीकॉप्टर में प्रचार के लिए रवाना हुए और मंच साझा किया। प्रदेश के मुख्यमंत्री(Chief Minister) अशोक गहलोत(Ashok Gehlot), विधायक सचिन पायलट(Sachin Pilot), प्रदेश प्रभारी अजय माकन(Ajay Maken), प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा(Govind Singh Dotasara) ने सुबह हेलीकॉप्टर से वल्लभनगर गए और प्रीति शक्तावत(Preeti shaktawat) के समर्थन में चुनावी सभा की।


इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(Ashok Gehlot) ने कहा कि जब स्व. गजेन्द्र सिंह शक्तावत से जब अस्पताल में मुलाकात हुई थी तो बात करते समय उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कॉलेज बन जाए। इस पर सरकार ने उनका सपना साकार किया है। आज गजेंद्र सिंह  हमारे बीच नहीं रहे लेकिन सरकार की सोच है कि वल्लभनगर(Vallabhnagar) का विकास रुकना नहीं चाहिए। सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान में सरकार को काम करने के लिए 13 माह का ही समय मिला है। जबकि कोरोना के चलते विकास के कई काम प्रभावित हो गए। सीएम ने कहा कि प्रीति को जीताकर भेजे, सरकार के बचे ढाई साल में टेस्ट भी हो जाएगा। गजेन्द्र सिंह शक्तावत आज दुनिया में नहीं है, सोनिया गांधी, राजीव गांधी ने आज उनकी पत्नी पर विश्वास किया है, अगली बार भी आप कांग्रेस की सरकार राजस्थान में लाए। गहलोत ने कहा कि  भाजपा के अंदर राजस्थान में छह मुख्यमंत्री के दावेदार बताए जा रहे है। इनमें से एक उदयपुर में भी है। प्रदेश प्रभारी माकन ने कहा कि केन्द्र में सोई हुई भाजपा की सरकार को जगाने की आवश्यकता है। देश में महंगाई बढ़ रही है और ये केन्द्र सरकार अहंकार में सोई है। आपका एक—एक वोट महंगाई के खिलाफ होगा। यूपी के अंदर जो देख रहे है वह सबके सामने है।


रीट परीक्षा को देश ने सराहा, अब सच्ची श्रद्धांजलि का समय
प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा(State President Govind Singh Dotasara) ने चुनावी सभा में कहा कि स्व. गजेंद्र सिंह शक्तावत जी हमारे बीच नहीं है, उनको सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि वल्लभनगर उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी प्रीति शक्तावत जी को विजयी बनाएं और क्षेत्र में उनके अधूरे सपनों को पूरा करें। जन विरोधी और किसानों की हत्यारी भाजपा को सबक सिखाना है। इसके बाद डोटासरा ने कहा कि  बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए रीट की परीक्षा कराई गई। इस परीक्षा की देश ने सराहना की है। कुछ लोग भाजपा के रीट की परीक्षा दुबारा करने की बात कर रहे है, हमने कहा प्रमाण दीजिए। सरकार अभी 29 हजार की भर्ती और निकाल रही है। कांग्रेस सरकार चाहती है कि नौजवान जो बेरोजगार है उसको नौकरी मिलना चाहिए। स्व. गजेन्द्र सिंह शक्तावत को सच्ची पुष्पांजलि देने के लिए हमे यह सीट जीताकर देनी होगी। सभा में सचिन पायलट, प्रीति शक्तावत सहित अन्य नेताओं ने संबोधित किया। यहां मंच पर प्रभारी परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, चिकित्सा मंत्री डा रघु शर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री डा गिरिजा व्यास, कांग्रेस प्रत्याशी प्रीति शक्तावत, देहात निवर्तमान जिलाध्यक्ष लाल सिंह झाला, यूथ प्रदेश अध्यक्ष गणेश घोघरा, प्रभारी पुष्कर डांगी, कांग्रेस नेता विवेक कटारा सहित मेवाड़ के नेता मौजूद थे।

Must Read: प्रधानमंत्री बनने की महत्वकांक्षा में नीतीश ने मारी पलटी : तारकिशोर

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :