सिरोही से लेकर संसद तक: सिरोही से लेकर संसद तक दैनिक भास्कर ग्रु्प पर इनकम टैक्स की रेड की चर्चा, सिरोही विधायक ने पीएम को कहे ये शब्द...

मीडिया संस्थान दैनिक भास्कर ग्रु्प पर इनकम टैक्स की रेड मामले पर देशभर में केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ बयानबाजी हो रही है। राजस्थान के गुजरात से सटा सिरोही जिले के निर्दलीय विधायक से लेकर दिल्ली की संसद में इस मामले को लेकर चर्चा रही।

सिरोही से लेकर संसद तक दैनिक भास्कर ग्रु्प पर इनकम टैक्स की रेड की चर्चा, सिरोही विधायक ने पीएम को कहे ये शब्द...

जयपुर।
मीडिया संस्थान दैनिक भास्कर ग्रुप (Dainik Bhaskar Group)पर इनकम टैक्स की रेड (income tax raid) मामले पर देशभर में केंद्र की मोदी सरकार (Modi government at the center) के खिलाफ बयानबाजी हो रही है। राजस्थान के गुजरात से सटा सिरोही जिले के निर्दलीय विधायक से लेकर दिल्ली की संसद में इस मामले को लेकर चर्चा रही। सिरोही विधायक ने जहां इस मामले को लेकर 56इंच सीने वाले को कलम से डर हुआ बताया तो दिल्ली की संसद में चल रहे मानसून सत्र में इस मामले को लेकर विपक्ष की ओर से जोर दार हंगामा किया गया। 
जानकारी के मुताबिक मानसून सत्र में दैनिक भास्कर ग्रुप पर इनकम टैक्स की रेड का मुद्दा विपक्ष ने जोर-शोर से उठाया है। विपक्षी सदस्यों ने राज्यसभा में भास्कर ग्रुप पर इनकम टैक्स विभाग के छापों का विरोध किया और नारेबाजी की। इसके बाद सदन दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया। इसके बाद कार्यवाही शुरू हुई, लेकिन भारी हंगामे की वजह से सदन कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया। लोकसभा में भी हंगामा हुआ, यहां फोन टेपिंग और जासूसी का मुद्दा भी उठा। इसके बाद लोकसभा को पहले 4 बजे और फिर कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। वहीं, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) ने रेड ऑन फ्री प्रेस के हैशटैग के साथ सोशल मीडिया पर लिखा कि कागज पर स्याही से सच लिखना, एक कमजोर सरकार को डराने के लिए काफी है।

सिरोही विधायक का ट्वीट
सिरोही विधायक संयम लोढ़ा (Sirohi MLA Sanyam Lodha)ने लिखा कि 56 इंच की छाती कलम और स्याही से भी घबराती है। दैनिक भास्कर के साथ यह व्यवहार भारत के प्रजातंत्र पर एक प्रहार है, जनता इस तानाशाही का जवाब देगी। लोढा ने यह लिखने के बाद इसे सीएम अशोक गहलोत, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और अजय माकन को टैग किया।
लोकतंत्र को कुचलने का प्रयास: ममता दीदी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने पत्रकारों और मीडिया हाउस पर हमले को लोकतंत्र को कुचलने की कोशिश करार दिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना के दौरान भास्कर ने मोदी सरकार की लापरवाही को दिखाया। इसके बाद सरकार ने भी सफाई दी। कैबिनेट मीटिंग की ब्रीफिंग के दौरान पूछे गए सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि एजेंसियां स्वतंत्र रूप से अपना काम करती हैं। सरकार इनमें दखलअंदाजी नहीं करती।
आखिर क्या है मामला
दैनिक भास्कर ग्रुप के कई दफ्तरों पर गुरुवार तड़के इनकम टैक्स विभाग ने छापा मारा है। विभाग की टीमें दिल्ली, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान स्थित दफ्तरों पर पहुंची हैं और कार्रवाई जारी है। इसको लेकर कांग्रेस के साथ देशभरके विपक्ष के नेताओं द्वारा ट्वीट किया जाने लगा।


दैनिक भास्कर समूह पर आयकर छापे की खबर के लिए यहां क्लिक करें:—

देश के मीडिया समूह दैनिक भास्कर पर आयकर का छापा

https://firstbharat.in/Income-tax-raid-on-countrys-media-group-Dainik-Bhaskar-CM-Gehlot-also-tweeted 

Must Read: जिस बात का डर था उसी तरफ बढ़ चला है आर्मेनिया अजरबैजान युद्ध, 'तबाही' की टेंशन

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :