कोरोना का कहर: राजस्थान में कोरोना पाॅजिटिवों का आंकड़ा 16600 पार, 120 लोगों की हुई संक्रमण से मौत , मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता गहलोत भी कोरोना पाॅजिटिव

राजस्थान में कोरोना ने आज एक और नया रिकॉर्ड बनाया है।  पिछले 24 घंटे के अंदर 16,613 नए केस मिले है, जबकि 120 लोगों की मौत हो गई। हालांकि राहत की बात ये है कि प्रदेश में धीरे-धीरे रिकवरी रेट का ग्राफ अब बढ़ने लगा है। आज 8303 संक्रमित व्यक्ति ठीक हुए है।

राजस्थान में कोरोना पाॅजिटिवों का आंकड़ा 16600 पार, 120 लोगों की हुई संक्रमण से मौत , मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता गहलोत भी कोरोना पाॅजिटिव

जयपुर। 
राजस्थान में कोरोना ने आज एक और नया रिकॉर्ड बनाया है।  पिछले 24 घंटे के अंदर 16,613 नए केस मिले है, जबकि 120 लोगों की मौत हो गई। हालांकि राहत की बात ये है कि प्रदेश में धीरे-धीरे रिकवरी रेट का ग्राफ अब बढ़ने लगा है। आज 8303 संक्रमित व्यक्ति ठीक हुए है। इधर कोरोना की चपेट में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के पुत्र और झालावाड़-बारां के सांसद दुष्यंत सिंह आ गए। राजस्थान सीएम अशोक गहलोत की पत्नी भी पाॅजिटिव हो गई।

जयपुर विधायक अशोक लाहोटी और उनका पूरा परिवार कोरोना से संक्रमित हो गया।

वहीं सरकार ने सांस में तकलीफ वाले लोगों से प्रोनिंग करने के लिए कहा है, ताकि ऑक्सीजन लेवल को गिरने से रोका जा सके। राज्य की जिलेवार रिपोर्ट देखे तो आज सबसे ज्यादा केस जयपुर में 3,014 मिले है, जबकि 32 लोगों की आज मौत हो गई। जयपुर में ये एक दिन में सर्वाधिक मौत का आंकड़ा है, जबकि 1325 लोग रिकवर हुए है। जयपुर में आज भी अस्पतालों में स्थिति विकट रही, यहां लगभग सभी अस्पतालों में बेड्स फुल रहे और लोग अस्पताल में भर्ती होने के लिए परेशान होते रहे। जोधपुर शहर में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बाद हालात पूरी तरह से बिगड़ने की कगार पर पहुंच रहे है। मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और अस्पतालों में अब कोई बेड उपलब्ध नहीं है। अस्पतालों में स्थिति ये है कि न तो ऑक्सीजन नहीं पर्याप्त है और न ही रेमडेसिवीर इंजेक्शन। जोधपुर में आज सर्वाधिक 2220 संक्रमित एक ही दिन में मिले, जबकि 33 लोगों अपनी जान गंवा बैठे। उदयपुर में कोरोना संक्रमण से हालात बेकाबू हो गए है। आज उदयपुर में एक हजार 112 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं, वहीं 11 मरीजों की इस बीमारी से मौत हो गई। हालांकि उदयपुर में राहत की खबर ये है कि यहां अब रिकवरी रेट में दिनों-दिन सुधार हो रहा है। यहां आज भी कुल 886 मरीज ठीक हुए है।