Covid 19 Updates: देश में कोरोना की मार लगातार जारी, आज सामने आए 5 हजार 554 नए मामले, राजस्थान में फिर बढ़ें संक्रमित

भारत में कोरोना के मामलों में उतार-चढ़ाव लगातार जारी है। देश में पिछले कई दिनों से 5 से 7 हजार के बीच नए कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं। इसी बीच देश में आज पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5 हजार 554 नए मामले सामने आए

देश में कोरोना की मार लगातार जारी, आज सामने आए 5 हजार 554 नए मामले, राजस्थान में फिर बढ़ें संक्रमित

नई दिल्ली | भारत में कोरोना के मामलों में उतार-चढ़ाव लगातार जारी है। देश में पिछले कई दिनों से 5 से 7 हजार के बीच नए कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं। इसी बीच देश में आज पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5 हजार 554 नए मामले सामने आए और 6 हजार 322 लोगों ने कोरोना को मात दी है और ठीक होकर अस्पताल से घर वापस लौटे हैं। जिसके बाद देश में सक्रिय मामलों में गिरावट दर्ज की गई है। देश में फिलहाल कोरोना के 48 हजार 850 सक्रिय मामले है। 

देश में अबतक कोरोना की ताजा स्थिति

अबतक कुल मौतें -  5 लाख 28 हजार 139
अबतक कुल डिस्चार्ज - 4 करोड़ 39 लाख 13 हजार 294
अभी कुल एक्टिव केस - 48 हजार 850
अबतक कुल टीकाकरण - 214 करोड़ 77 लाख 55 हजार 021

ये भी पढ़ें:- जैसलमेर से जाएंगे जोधपुर : गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे भारत-पाक बॉर्डर पर तनोट माता मंदिर, की पूजा-अर्चना, बीएसएफ ऑफिसर्स इंस्टीट्यूट में बिताई रात

दिल्ली में घटे कोरोना के नए मामले
वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में अब कोरोना संक्रमण नियंत्रण में आ रहा है। यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के 123 नए मामले सामने आए है हालांकि, इस दौरान यहांा 4 मरीजों की मौत भी हो गई है। इसी के साथ यहां 191 कोरोना मरीज रिकवरी भी हुए हैं। जिसके बाद एक्टिव मामले घटकर 788 रह गए हैं।

राजस्थान में एक बार फिर से नए संक्रमितों की संख्या बढ़ी
राजस्थान में पिछले दिनों कम हो रही नए कोरोना मरीजों की संख्या बीते 24 घंटे के दौरान फिर से बढ़ गई है। राज्य में 254 नए संक्रमित सामने आए हैं। जिनमें सबसे ज्यादा 91 मरीज जयपुर में दर्ज हुए हैं। 

ये भी पढ़ें:- सिर व चेहरा झुलस गया: झारखंड में फिर हुई दुमका जैसी घटना, युवक को पेट्रोल डाल लगाई आग

Must Read: कोरोना से जंग में भारत को मिला बड़ा हथियार, अब नेजल वैक्सीन रोकेगी संक्रमण

पढें हेल्थ खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :