राजस्थान में कांग्रेस का हल्ला बोल: पेट्रोल-डीजल के साथ महंगाई के विरोध में कांग्रेस, राजस्थान में 7 जुलाई से शुरू होगा विरोध प्रदर्शन

राजस्थान में पेट्रोल डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों और महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने 10 दिन तक प्रदर्शन करेगी। 7 जुलाई से शुरू होने वाले आंदोलन में कांग्रेस प्रदेशभर में प्रदर्शन करने के साथ ही महंगाई का विरोध करेगी। 7 जुलाई से 17 जुलाई तक कांग्रेस सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी और बढ़ती महंगाई पर केंद्र के खिलाफ अभियान चलान

पेट्रोल-डीजल के साथ महंगाई के विरोध में कांग्रेस, राजस्थान में 7 जुलाई से शुरू होगा विरोध प्रदर्शन

जयपुर। 
राजस्थान में पेट्रोल डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों और महंगाई के खिलाफ (protest against rising prices of petrol and diesel)  कांग्रेस ने 10 दिन तक प्रदर्शन करेगी। 7 जुलाई से शुरू होने वाले आंदोलन में कांग्रेस प्रदेशभर में प्रदर्शन करने के साथ ही महंगाई का विरोध करेगी। 7 जुलाई से 17 जुलाई तक कांग्रेस सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी और बढ़ती महंगाई पर केंद्र के खिलाफ अभियान चलाने की घोषणा की है। कांग्रेस कार्यकर्ता 8 जुलाई से प्रदेश भर के पेट्रोल पंपों पर खड़े होकर लोगों से पूछेंगे कि वे मोदी राज में महंगाई से कितने परेशान हैं, पेट्रोल डीजल की कीमतें क्या कम होनी चाहिए? जानकरी के मुताबिक कांग्रेस कार्यकर्ता पेट्रोल डीजल की कीमतें कम करने के लिए केंद्र सरकार को मांग पत्र भेजेगी। इससे पहले लोगों से इस मांग पत्र पर हस्ताक्षर करवाएं जाएंगे।


महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जिला व ब्लॉक में प्रदर्शन
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Congress State President Govind Singh Dotasara) के मुताबिक 7 जुलाई से 17 जुलाई तक महंगाई को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। 7 जुलाई को महिला कांग्रेस के जिला और ब्लॉक स्तर पर धरना प्रदर्शन होंगे। 8 जुलाई से 15 जुलाई तक प्रदेश के सभी पेट्रोल पम्पों पर पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम करने की मांग को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत पेट्रोल पम्प पर आने वाले सभी लोगों से केंद्र सरकार को दिए जाने वाले मांग पत्र पर हस्ताक्षर लिए जाएंगे।
साइकिल यात्रा के साथ राजधानी में होगा मार्च
जानकारी के मुताबिक 16 जुलाई को प्रदेश के हर जिले में बढ़ती मंहगाई और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी करने की मांग को लेकर 5 किलोमीटर की साईकिल यात्रा निकाली जाएगी। साइकिल यात्रा में कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता, सांसद, विधायक सहित निवर्तमान जिलाध्यक्ष, निवर्तमान ब्लॉक अध्यक्ष और प्रमुख कार्यकर्ता शामिल होंगे। 17 जुलाई को प्रदेश कांग्रेस जयपुर में राज्य स्तरीय मार्च निकालेगी। 

Must Read: वडोदरा में एक और जहरीली शराब त्रासदी का दावा?

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :