राठौड़ का बीजेपी अध्यक्ष को ओळमा: आपके विधायक पूराराम और सांसद देवजी पटेल जनता के साथ विश्वासघात और छलावा कर रहे हैं

राठौड़ ने दिल्ली से भीनमाल अहमदाबाद के बीच सीधी ट्रेन उप्लब्ध कराने और माही बजाज परियोजना का पानी दिलवाने की मांग प्रमुखता से रखी। आरोप लगाया कि पिछले 15 साल में भाजपा सांसद देवजी पटेल और भाजपा के विधायक पूराराम चौधरी ने कोई काम नहीं करवाकर मतदाताओं के साथ विश्वासघात और छलावा किया है।

आपके विधायक पूराराम और सांसद देवजी पटेल जनता के साथ विश्वासघात और छलावा कर रहे हैं
  • कांग्रेस नेता श्रवण सिंह राठौड़ ने भाजपा के अध्यक्ष पूनिया से की दिल्ली से जालोर-भीनमाल के बीच सीधी ट्रेन शुरू करवाने की मांग
  • भीनमाल आने पर राठौड़ ने भाजपा अध्यक्ष पूनिया का काफिला रुकवाकर सौंपा मांग पत्र
  • राठौड़ ने भाजपा के सांसद  देवजी पटेल और भीनमाल विधायक पूराराम पर  15 साल से कोई काम नहीं करवाने को लेकर सतीश पूनिया को दिया ओलबा 

भीनमाल | सामाजिक कार्यकर्ता और कांग्रेस के युवा नेता श्रवणसिंह राठौड़ ने मंगलवार शाम भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया के भीनमाल आने पर उनसे मिलकर मांग पत्र सौंपा। जिसमें राज्य की गहलोत सरकार की ओर से दी बजट सौगातों की तर्ज पर ही केंद्र सरकार से भी इलाके के विकास के लिए मदद करवाने का आग्रह किया।

राठौड़ ने दिल्ली से भीनमाल अहमदाबाद के बीच सीधी ट्रेन सुविधा उप्लब्ध कराने और माही बजाज परियोजना का जालोर के हक का पानी गुजरात से दिलवाने की मांग प्रमुखता से रखी। साथ ही लिखित ज्ञापन में आरोप लगाया कि पिछले 15 साल में भाजपा सांसद देवजी पटेल और भाजपा के विधायक पूराराम चौधरी ने कोई काम नहीं करवाकर मतदाताओं के साथ विश्वासघात और छलावा किया है।

सिरोही दौरा: भाजपा कार्यकर्ता के घर जमीन पर बैठकर जीमे प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, धीराराम मीणा के घर किया भोजन

कांग्रेस नेता श्रवण सिंह राठौड़ ने मंगलवार शाम क्षेमंकरी माता मंदिर के पास बीच रास्ते में काफिला रुकवाकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया से मुलाकात की। सबसे पहले सतीश पूनिया को श्रवण राठौड़ ने यथार्थ गीता भेंट की। इसके बाद जिले की प्रमुख समस्याओं को लेकर मांग पत्र सौंपा।

राठौड़ ने पूनिया को दिए लिखित मांग पत्र में कहा कि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार अच्छा काम कर रही है। बजट में राज्य कर्मचारियों, किसानों समेत विभिन्न वर्गों को जिस तरीके से सौगातें दी गयी हैं, वे सराहनीय है। क्षेत्र के विकास के लिए आवश्यक है कि केंद्र सरकार भी आगे आए और मदद करने में सकारात्मक भूमिका निभाए।

राठौड़ ने लिखा कि केंद्र में भाजपा की ही सरकार है।  जालोर—सिरोही लोकसभा सीट से पिछले 15 वर्ष में लगातार भाजपा के सांसद है। लेकिन इसके बावजूद जालोर—सिरोही सांसद देवजी पटेल क्षेत्र के लिए जन हित से जुड़ा हुआ कोई एक भी काम नहीं करवा पाए हैं। यही हाल भीनमाल से भाजपा के विधायक पूराराम चौधरी का है। उनके 15 साल के कार्यकाल में भीनमाल विकास में पिछड़ गया है।

राठौड़ ने कहा कि भीनमाल तक आने जाने वाली सारी सड़कें क्षतिग्रस्त है, शहर और गांवों में पीने का पानी सात दिन में एक बार आता है। नर्मदा का पानी यहां लाने का झूठ बोलकर भाजपा नेताओं ने उद्घाटन करके जनता से वोट तो ले लिए लेकिन 2016 तक प्रस्तावित योजना का नर्मदा का पानी आज तक भीनमाल नहीं आया है।

राठौड़ ने कहा कि भीनमाल में चिकित्सा सुविधा पर्याप्त नहीं होने से रोजाना बड़ी संख्या में यहां के लोगों को गुजरात इलाज कराने के लिए जाना पड़ रहा हैं। लाखों प्रवासी होने के बावजूद जयपुर—दिल्ली के लिए यहां से ट्रेन की सुविधा नहीं है। सिंचाई के लिए पानी नहीं होने से खेती सूख गयी है। बेरोजगारी की वजह से यहां हज़ारों लोग पलायन करने को मजबूर हैं। राठौड़ ने पूनिया से कहा कि राजनीतिक दल और जनप्रतिनिधियों की कथनी और करनी में अंतर ठीक नहीं है।

यह की प्रमुख मांगें

  1. दिल्ली-जयपुर-समदड़ी-जालोर-भीनमाल-अहमदाबाद रूट पर आने—जाने के लिए सुबह शाम नियमित सीधी दो ट्रेन शुरू करवाई जाए।
  2. बांसवाड़ा से माही बजाज का पानी गुजरात को जाता है। गुजरात और केंद्र दोनों जगह पर भाजपा की सरकार है। जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह जी केंद्रीय जल शक्ति मंत्री है। राजस्थान के हक का माही बजाज परियोजना का पानी गुजरात अवैध तरीके से उपयोग कर रहा है। ऐसे में ये पानी जालोर -सिरोही जिले को दिलवाने में सहयोग दिलवाने में मदद करावें।
  3. केंद्र सरकार से बात करके यहां जालोर जिले के सांचोर में प्रस्तावित भवतड़ा सूखा बन्दरगाह के लंबित प्रोजेक्ट को मंजूरी दिलवाए।
  4. भीनमाल में केंद्रीय विद्यालय के लिए राज्य सरकार जमीन देने को तैयार है, केंद्र सरकार केवी की स्वीकृति प्रदान करावें।
  5. जालोर जिले में रोहट-भाद्राजून-आहोर-जालोर-भीनमाल-सांचोर तक एक नेशनल हाइवे की स्वीकृति प्रदान करावें। 
  6. भीनमाल-भीनमाल ग्रामीण-रामसीन में पेयजल की भारी किल्लत बनी हुई केंद्र सरकार से कोई आर्थिक पैकेज मंजूरी दिलवाए। जिससे पानी की समस्या का स्थाई समाधान हो सकें।

Must Read: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों में 403 सीटों में से 161 पर महिलाओं को टिकट देगी कांग्रेस, प्रियंका गांधी ने किया ऐलान

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :