Chintan Shivir: राजस्थान में आज से कांग्रेस बढ़ाएगी सियासी पारा, ऐसा रहेगा चिंतन शिविर का तीन दिवसीय कार्यक्रम

राजस्थान में आज से सियासी पारा भी उबाल मारने जा रहा है। अशोक गहलोत सरकार के राज में कांग्रेस पार्टी उदयपुर में तीन दिवसीय चिंतन शिविर का आयोजन कर रही है जो 13 मई यानि आज से शुरू होगा और 15 मई यानि रविवार तक चलेगा। इस शिविर में कांग्रेस के आलाकमानों समेत दिग्गज नेता शामिल होने के लिए उदयपुर पहुंच गए हैं।

राजस्थान में आज से कांग्रेस बढ़ाएगी सियासी पारा, ऐसा रहेगा चिंतन शिविर का तीन दिवसीय कार्यक्रम
Chintan Shivir

उदयपुर | भीषण गर्मी के बीच राजस्थान में आज से सियासी पारा भी उबाल मारने जा रहा है। अशोक गहलोत सरकार के राज में कांग्रेस पार्टी उदयपुर में तीन दिवसीय चिंतन शिविर का आयोजन कर रही है जो 13 मई यानि आज से शुरू होगा और 15 मई यानि रविवार तक चलेगा। इस शिविर में कांग्रेस के आलाकमानों समेत दिग्गज नेता शामिल होने के लिए उदयपुर पहुंच गए हैं। कांग्रेस के इस चिंतन शिविर को लेकर कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि, इसमें देश की अपेक्षाओं के अनुरूप कांग्रेस पार्टी उदयपुर में आत्मचिंतन, आत्ममंथन और आत्मावलोकन करेगी।

सीएम गहलोत का निशाना- कांग्रेस मुक्त भारत की बात करने वाले खुद हो जाएंगे मुक्त
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहजोत ने उदयपुर में होने जा रहे चिंतन शिविर को लेकर हुई प्रेसवार्ता में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि, आज जो कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं, एक दिन वे खुद ही मुक्त हो जाएंगे। इनके पास सिर्फ एक ही एजेंडा है और वो देश में दंगे कराने का है।

ये भी पढ़ें:-  VIDEO: उदयपुर यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने सुनी कुलियों की पीड़ा, वीडियो आया सामने

ऐसा रहेगा चिंतन शिविर का तीन दिवसीय कार्यक्रम
- 13 मई शुक्रवार को दोपहर 2 बजे सोनिया गांधी के संबोधन के साथ चिंतन शिविर की शुरूआत होगी।
- इसके बाद शाम 5 बजे तक अन्य नेता अपना संबोधन 
- 14 मई शनिवार को सुबह 10ः30 मिनट पर समूह संवाद शुरू होगा जो 2ः30 मिनट तक चलेगा।
- रात में कमेटियों की बैठक का आयोजन होगा।
- 15 मई रविवार को चिंतन शिविर का आखिरी होगा। इस दिन सुबह 11 बजे चिंतन शिविर का कार्यक्रम शुरू होगा और और दो दिनों में जो भी प्रस्ताव तैयार हुआ उस पर आखिरी मुहर लगाई जाएगी।

ये भी पढ़ें:- Congress Chintan Shivir: उदयपुर में आज से कांग्रेस का तीन दिवसीय चिंतन शिविर, कई बड़े बदलावों के संकेत

विधानसभा और लोकसभा चुनाव पर तैयार होगी रणनीति
विधानसभा चुनावों में हार झेलने के बाद अब कांग्रेस पार्टी अपने नेताओं को लेकर चिंतन शिविर में उनके मन की बात जानकर आगे लिए रणनीति तैयार करेगी। राजस्थान के उदयपुर में आज से कांग्रेस का चिंतन शिविर शुरू होगा जो तीन दिन चलेगा। इसमें पार्टी के नेता पिछले हार के कारणों की समीक्षा से लेकर पार्टी में चल रही गुटबाजी और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा करेंगे। 

Must Read: अर्पिता के घर करोड़ों का खजाना, नोटों के 10 ट्रक भरने के बाद ईडी हुई रवाना

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :