Health राजस्थान में Corona विस्फोट: Chief Minister Ashok Gehlot कोरोना पॉजिटिव, सीएम की जनता से अपील सावधानी और वैक्सीनेशन आवश्यक

प्रदेश में कोरोना लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना के आंकड़े लगातार कई गुणा बढ़ते हुए आ रहे है। आज प्रदेश में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी कोरोना की चपेट में आ गए। स्वयं मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने का ट्वीट किया है। वहीं सीएम गहलोत ने कोरोना के नए वैरिएंट को खतरनाक बताते हुए सावधानी बरतने का स

Chief Minister Ashok Gehlot कोरोना पॉजिटिव, सीएम की जनता से अपील सावधानी और वैक्सीनेशन आवश्यक

जयपुर। 
प्रदेश में कोरोना लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना के आंकड़े लगातार कई गुणा बढ़ते हुए आ रहे है। आज प्रदेश में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी कोरोना की चपेट में आ गए। 
स्वयं मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने का ट्वीट किया है। वहीं सीएम गहलोत ने कोरोना के नए वैरिएंट को खतरनाक बताते हुए सावधानी बरतने का संदेश दिया। 
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया कि आज शाम मैंने अपना कोविड टेस्ट करवाया जो पॉजिटिव आया है। मेरे बेहद हल्के लक्षण हैं एवं कोई अन्य परेशानी नहीं है।


 आज मेरे संपर्क में आए सभी लोगों से निवेदन है कि वे स्वयं को आइसोलेट कर लें एवं अपना कोविड टेस्ट अवश्य करवाएं।
वहीं दूसरी ओर इससे पहले मुख्यमंत्री ने कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर ट्वीट किए थे। 
सीएम गहलोत ने लिखा कि आमजन में ऐसी धारणा है कि कोरोना का ओमिक्रोन वैरिएंट घातक नहीं है इसलिए लोग लापरवाही बरत रहे हैं। विशेषज्ञों की राय है कि ओमिक्रोन से ठीक होने के बाद पोस्ट कोविड समस्याएं पूर्व के वैरिएंट्स जितनी ही गंभीर हो सकती हैं।
 सीएम ने लिखा कि पोस्ट कोविड समस्या में अस्थमा, बार-बार सिर दर्द, फेफड़ों संबंधित रोग, किडनी की परेशानी एवं हृदय रोग तक हो सकते हैं।
वहीं डॉक्टरों के मुताबिक अगस्त, 2021 में मुझे हुई आर्टरी ब्लॉकेज संबंधी परेशानी की एक वजह पोस्ट कोविड समस्या भी है। 
इसलिए ओमिक्रोन को भी गंभीरता से लेते हुए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें तथा वैक्सीन की दोनों डोज लगवाएं। वहीं दूसरी ओर राजधानी स्थित सचिवालय में भी कोरोना विस्फोट हो गया। 
सचिवालय में दो आईएएस अधिकारी सहित करीबन 30 लोग पॉजिटिव हो गए। वहीं दूसरी ओर राज्य में कोरोना के आज 2600 से अधिक पॉजिटिव केस सामने आए है। 
 वहीं दूसरी ओर शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला के स्टाफ में भी कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं। 

Must Read: कोरोना से मरने वाले लोगों के परिजनों को मुआवजे की रकम तय करें सरकार: कोर्ट 

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :