Politics BJP में 16 पदों पर नियुक्तियां: Rajasthan में केंद्र ने 16 लोगों को बनाया डायरेक्टर—मेंबर, पूर्व उपराष्ट्रपति के भतीजे राजेंद्र शेखावत का नाम शामिल

केंद्र सरकार ने राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के 16 नेताओं को नए साल पर राजनीतिक नियुक्तियां का तोहफा प्रदान किया हैं। केंद्र की मोदी सरकार की ओर से प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के लिए लंबे समय से काम कर रहे नेताओं को अलग—अलग सरकारी कंपनियों व उपक्रमों में इंडिपेंडेंट डायरेक्टर और सदस्यों की जिम्मेदारी दी है। 

Rajasthan में केंद्र ने  16 लोगों को बनाया डायरेक्टर—मेंबर, पूर्व उपराष्ट्रपति के भतीजे राजेंद्र शेखावत का नाम शामिल


जयपुर। 
केंद्र सरकार ने राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के 16 नेताओं को नए साल पर राजनीतिक नियुक्तियां का तोहफा प्रदान किया हैं। 
केंद्र की मोदी सरकार की ओर से प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के लिए लंबे समय से काम कर रहे नेताओं को अलग—अलग सरकारी कंपनियों व उपक्रमों में इंडिपेंडेंट डायरेक्टर और सदस्यों की जिम्मेदारी दी है। 
इन सभी 16 नेताओं की नियुक्तियां तीन साल के लिए की गई है। अब इसमें कुछ नाम काफी चर्चा में है। इनमें पूर्व उप राष्ट्रपति भैरो सिंह शेखावत के भतीजे राजेंद्र सिंह और पूर्व महापौर पंकज जोशी का नाम भी शामिल है। 
वहीं दूसरी ओर राजनीतिक गलियारों में इन नियुक्तियों को राजस्थान में होने वाले चुनावों से जोड़ कर देखा जा रहा है। 
भाजपा से प्राप्त जानकारी के मुताबिक राजेंद्र सिंह शेखावत को भारत डायनामिक्स लिमिटेड में इंडिपेंडेंट डायरेक्टर बनाया गया है।


राजेंद्र सिंह राजस्थान पुलिस में पूर्व अधिकारी रह चुके हैं। इसके चलते इन्हें भारत सरकार की रक्षा मंत्रालय से जुड़ी कंपनी में यह पद दिया गया है। 
इस कंपनी में रक्षा प्रतिष्ठानों से जुड़े उपकरण व शस्त्र बनाए जाते है। वहीं जयपुर के पूर्व महापौर पंकज जोशी को पंजाब नेशनल बैंक में इंडिपेंडेंट निदेशक नियुक्त किया है। 
जानकारी के मुताबिक भाजपा की ओर से अनुभव और योग्यता से संबंधित जानकारी वालों को ही इन पदों पर नियुक्तियां दी गई है। इन दोनों के अलावा ओएनजीसी मेें इंडिपेंडेंट निदेशक के तौर पर मनीष पारीक , एनटीपीसी में विवेक गुप्ता, इस्टर्न कोल फील्ड में श्याम अग्रवाल, बीपीसीएल में बीपी सारस्वत को इंडिपेंडेंट डायरेक्टर बनाया है। 
वहीं नेशनल फर्टीलाइजर कॉर्पोरेशन लिमिटेड में काशीराम गोदारा, आईओसीएल में आशुतोष पंत, पंजाब एंव सिंध बैंक में शंकर अग्रवाल, मंगलौर रिफाइनरी में राजकुमार शर्मा, कोच्ची शिपयार्ड में नाहर सिंह माहेश्वरी और एसएआईएल में डॉ गोपाल सिंह भाटी को इंडिपेंडेंट डायरेक्टर बनाया है। 
इनके अलावा रेलवे बोर्ड के पब्लिक सर्विस कमेटी में भजन लाल शर्मा व रामकिशन मेघवाल को सदस्य बनाया है। गृह मंत्रालय राजभाषा समिति में करण सिंह को सदस्य बनाया है। 

Must Read: राजस्थान में 60 खनन क्षेत्रों में बजरी खनन के लिए केन्द्रीय पर्यावरण मंत्रालय ने जारी की अनुमति

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :