राजस्थान विधायकों का सम्मान 25 को : पाली के ज्ञानचंद पारख, सिरोही से संयम लोढ़ा सहित 4 विधायकों को सर्वश्रेष्ठ विधायक का सम्मान, 25 मार्च को होंगे सम्मानित

वर्ष 2019 के लिए विधायक ज्ञानचन्द पारख, वर्ष 2020 के लिए विधायक संयम लोढा और वर्ष 2021 के लिए विधायक बाबूलाल व विधायक मंजू देवी को सम्मानित किया जाएगा।

पाली के ज्ञानचंद पारख, सिरोही से संयम लोढ़ा सहित 4 विधायकों को सर्वश्रेष्ठ विधायक का सम्मान, 25 मार्च को होंगे सम्मानित

जयपुर।
राजस्थान विधान सभा में शुक्रवार 25 मार्च को प्रात: 11 बजे सर्वश्रेष्ठ विधायकों का सम्मान किया जाएगा। 
विधान सभा अध्युक्ष डॉ. सी.पी.जोशी ने बताया कि वर्ष 2019 के लिए विधायक ज्ञानचन्द पारख, वर्ष 2020 के लिए विधायक संयम लोढा और वर्ष 2021 के लिए विधायक बाबूलाल व विधायक मंजू देवी को सम्मानित किया जाएगा।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड होंगे।
राष्ट्रमण्डल संसदीय संघ की राजस्थान शाखा के तत्वावधान में  संसदीय लोकतंत्र के उन्नयन में राज्यपाल एवं विधायकों की भूमिका विषय पर सेमीनार आयोजित होगी। 
राजस्थान विधान सभा और राष्ट्र मण्डल संसदीय संघ की राजस्थान शाखा के अध्यक्ष डॉ. सी. पी. जोशी ने बताया कि यह सेमिनार 25 मार्च को प्रात: 11 बजे से राजस्था्न विधान सभा में होगी। 
कार्यक्रम में मुख्य मंत्री अशोक गहलोत, संसदीय कार्य मंत्री  शांति कुमार धारीवाल और नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्दन कटारिया सहित विधायकगण, पूर्व विधायकगण और गणमान्य  नागरिकगण भाग लेंगे।

अम्बेडकर पुरस्कार वर्ष 2022 प्रस्ताव की तिथि बढाई
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा, भारत रत्न डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती पर प्रदान किए जाने वाले अम्बेडकर पुरस्कार वर्ष 2022 के आवेदन करने हेतु तिथि बढाकर 30 मार्च की गई है।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक ओपी बुनकर ने बताया कि विभाग द्वारा डॉ. भीमराव अम्बेडकर जयन्ती पर सामाजिक सेवा, महिला उत्थान एवं न्याय के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाली संस्था/व्यक्ति को क्रमश: अम्बेडकर सामाजिक सेवा पुरस्कार, अम्बेडकर महिला कल्याण पुरस्कार एवं अम्बेडकर न्याय पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है।
बुनकर ने बताया कि पूर्व में राज्य स्तरीय पुरस्कार हेतु आवेदन पत्र निदेशालय, अम्बेडकर भवन एवं जिला स्तरीय पुरस्कार हेतु आवेदन पत्र जिला कार्यालयों में दिनांक 10 मार्च तक आमंत्रित किये गए थे। अब आवेदन पत्र दिनांक 30 मार्च तक जमा कराए जा सकते हैं।
इस संबध में मूल विज्ञप्ति, पुरस्कारों से संबंधित दिशा-निर्देश एवं आवेदन पत्र विभागीय वेबसाईट www.sje. rajasthan.gov.in अथवा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के जिला कार्यालय से प्राप्त किए जा सकते हैं।

Must Read: राजस्थान सरकार के स्वास्थ्य मंत्री और उपनेता प्रतिपक्ष के सोशल मीडिया बहस पर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री के बेटे ने किया कटाक्ष

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :