Khatu Shyam Ji News: प्रशासन का बड़ा एक्शन, अब 24 घंटे खुले रहेंगे श्यामबाबा मंदिर के पट! मार्गों से हटवाए अतिक्रमण

Khatu Shyam Ji News : राजस्थान के सीकर जिले में स्थित बाबा खाटूश्यामजी से फिर बड़ी खबर सामने आई है। खाटूश्यामजी में सोमवार को मची भगदड़ में हुई तीन महिलाओं की मौत के बाद प्रशासन ने बड़ा एक्शन लिया है। अब श्रद्धालुओं की भीड़ बढऩे पर श्यामबाबा मंदिर के पट 24 घंटे खुले रखने का फैसला लिया है।

प्रशासन का बड़ा एक्शन, अब 24 घंटे खुले रहेंगे श्यामबाबा मंदिर के पट! मार्गों से हटवाए अतिक्रमण

सीकर | Khatu Shyam Ji News : राजस्थान के सीकर जिले में स्थित बाबा खाटूश्यामजी से फिर बड़ी खबर सामने आई है। खाटूश्यामजी में सोमवार को मची भगदड़ में हुई तीन महिलाओं की मौत के बाद प्रशासन ने बड़ा एक्शन लिया है। अब श्रद्धालुओं की भीड़ बढऩे पर श्यामबाबा मंदिर के पट 24 घंटे खुले रखने का फैसला लिया है। साथ ही श्री श्याम मंदिर की मुख्य मेला मैदान में दुकानों के पीछे के रास्तों के गेट को ताला जड़ दिया गया है। इसके अलावा उधर से मंदिर की ओर आने वाले वीआईपी रास्तों को भी टीन शेड लगाकर बंद कर दिया है। 

कई जगहों से हटवाए गये अतिक्रमण
सोमवार को बाबा श्याम के दर्शनों के लिए मची भगदड़ जैसे हादसों को रोकने के लिए मंगलवार को प्रशासन की टीम ने खाटूधाम का दौरा किया। इस टीम में दांतारामगढ़ तहसीलदार विपुल चौधरी, रींगस सीओ सुरेंद्र सिंह, थाना प्रभारी सुभाष चंद्र यादव और ईओ विशाल यादव समेत कई और अधिकारी मौजूद रहे। इस टीम ने मंदिर की ओर आने वाले रास्तों का निरीक्षण किया और कई जगहों से अतिक्रमण भी हटवाए गये। यहां आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसके लिए कई तरह के इंतजाम करने की कवायद की।

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में कोरोना संक्रमण में तेजी: देश में आज सामने आए कोरोना के 12,751 नए मामले, राजस्थान में 3,813 पहुंचे एक्टिव केस

अब 24 घंटे मंदिर के पट खुले रखने का निर्णय
प्रशासन ने सोमवार को हुए हादसे से सबक लेते हुए अब श्रद्धालुओं की भीड़ बढऩे पर मंदिर के पट 24 घंटे खुले रखने का निर्णय लिया है। इस संबंध में कलक्टर अविचल चतुर्वेदी ने बताया कि, इससे मंदिर में आने वाली भीड़ का दबाव कम हो सकेगा। साथ ही श्रद्धालुओं को भी दर्शन करने में सुविधा रहेगी। इसके अलावा मेले के दौरान श्रद्धालुओं की आवाजाही के लिए वैकल्पिक मार्गों को भी खोजा जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- स्थानीय उम्मीदवार पर रहता है खेल: भीनमाल : छात्र संघ चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज पंकज माली व हितेश ने ठोका दांव

Must Read: राजस्थान में फिर जागा सोया मानसून, कई हिस्सों में मूसलाधार के बाद बांधों के गेट खोले, कई मार्ग बंद

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :