बीसीसीआई कोहली और पंत को ​दिया ब्रेक: BCCI ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कोहली और विकेटकीपर पंत को दिया ब्रेक, श्रीलंका से सीरीज में नहीं खेलेंगे ये खिलाड़ी

वेस्ट इंडीज से ​टी—20 सीरीज के दूसरे मैच में जीत के बाद अब पूर्व कप्तान विराट कोहली और विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को ब्रेक दे दिया गया। बीसीसीआई ने इन दोनों खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाली टी—20 सीरीज से ब्रेक ​दे दिया। 

BCCI ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कोहली और विकेटकीपर पंत को दिया ब्रेक, श्रीलंका से सीरीज में नहीं खेलेंगे  ये खिलाड़ी

नई दिल्ली, एजेंसी। 
वेस्ट इंडीज से ​टी—20 सीरीज के दूसरे मैच में जीत के बाद अब पूर्व कप्तान विराट कोहली और विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को ब्रेक दे दिया गया। 
बीसीसीआई ने इन दोनों खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाली टी—20 सीरीज से ब्रेक ​दे दिया। 
पंत और कोहली को 10 दिन के लिए आराम दिया गया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ इन खिलाड़ियों ने टी—20 में शानदार अर्धशतक बनाया था।  पंत ने सिर्फ 28 गेंद में 52 रन बनाए थे। 
दूसरे मुकाबले में ऋषभ मैन ऑफ द मैच भी थे। इसके चलते टीम इंडिया को जीत हासिल हुई। शुक्रवार को एक खबर आई कि 24 फरवरी से श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैच की टी—20 सीरीज में कोहली हिस्सा नहीं होंगे। 
यह सीरीज लखनउ से शुरू होगी। धर्मशाला में 26 व 27 फरवरी को बाकी दोनों मुकाबले होंगे। 
बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक भारत वेस्ट इंडीज से सीरीज जीत चुका है। अब कोहली शनिवार को घर चले गए। अब रेगुलर खेलने वाले खिलाड़ियों को समय—समय पर बायो बबल से ब्रेक दिया जाएगा। 
इससे वर्कलोड कम होगा और मानसि​क सेहत भी बेहतर होगी। 
टीम इंडिया पहले 24 फरवरी से श्रीलंका से टी—20 मैच और इसके बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज 4 मार्च से खेलेगी। 
कोहली मोहाली में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे। बीसीसीआई के मुताबिक हिटमैन वनडे और टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान हैं। गौरतलब है कि दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को हरा दिया। 
वेस्ट इंडीज टीम के सामने 187 रन का टारगेट दिया गया था। लेकिन वेस्ट इंडीज 20 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 178 रन ही बना पाई। इसके साथ ही मैच हारने के अलावा सीरीज भी वेस्ट इंडीज हार गई।  वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने लगातार चौथी टी-20 सीरीज जीती।

Must Read: टोक्यो ओलिंपिक के पदक विजेताओं का देश में भव्य स्वागत, खेलमंत्री ने किया सम्मानित

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :