भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा: बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को बनाया भारतीय टीम का कोच, द्रविड़ के नेतृत्व में श्रीलंका जाएगी टीम 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के प्रमुख राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे के लिए कोच नियुक्त कर दिए गए। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पहले ही श्रीलंका दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम की घोषणा कर चुकी है। टीम की कप्तानी शिखर धवन को दी गई है।

बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को बनाया भारतीय टीम का कोच, द्रविड़ के नेतृत्व में श्रीलंका जाएगी टीम 

नई दिल्ली, एजेंसी। 
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के प्रमुख राहुल द्रविड़ (National Cricket Academy head Rahul Dravid) श्रीलंका दौरे के लिए कोच नियुक्त कर दिए गए। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पहले ही श्रीलंका दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम की घोषणा कर चुकी है। टीम की कप्तानी शिखर धवन को दी गई है। हालांकि टीम की घोषणा के वक्त बीसीसीआई ने कोच तय नहीं किया था। अब सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि राहुल द्रविड़ ही श्रीलंका दौरे के लिए कोच होंगे। यह दूसरी बार होगा जब वे बतौर कोच सीनियर टीम इंडिया से जुड़ेंगे। इससे पहले 2014 में इंग्लैंड दौरे पर द्रविड़ भारतीय टीम के बैटिंग कंसल्टेंट थे। वे इंडिया अंडर-19 और इंडिया-ए टीम के भी कोच रह चुके हैं। भारत की प्रमुख टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड में है। विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम इंडिया को 18 से 22 जून के बीच साउथैम्प्टन में वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलना है। उसके बाद टीम इंग्लैंड में ही रुक जाएगी और अगस्त- सितंबर में इंग्लैंड के साथ होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की तैयारी करेगी। वहीं श्रीलंका के साथ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने अलग टीम भेजने का फैसला किया है। भारतीय टीम को कोलंबो में पहले 13 जुलाई से 18 जुलाई के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज और 21 से 25 जुलाई के बीच तीन टी-20 मैच की सीरीज खेलनी है। Sourav Ganguly ने कहा की टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर जल्द ही फैसला ले लिया जाएगा। अक्टूबर में भारत में टी-20 वल्र्डकप होना है, लेकिन कोरोना की वजह से बीसीसीआई  ने इस महीने के पहले हफ्ते में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की बैठक में टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर जून के अंत तक फैसला लेने के लिए समय मांगी थी। गांगुली ने कहा कि वर्ल्ड  कप UAE में होगा या भारत में इस पर जल्द ही फैसला ले लिया जाएगा।

Must Read: इंग्लैंड ने भारत को तीसरे टी-20 मैच में 8 विकेट से हराया, बटलर की शानदार पारी ने बदली मैच की तस्वीर

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :