3 किमी तक कतारें: बाबा रामदेवजी के मंदिर में आस्था का सैलाब, 20 लाख श्रद्धालु लगा चुके ढोक

Baba Ramdev Ji Fair 2022: राजस्थान में स्थित जग प्रसिद्ध बाबा रामदेव जी के मेले का आज से आगाज हो गया। बाबा को ढोक लगाने के लिए श्रद्धालुओ का सैलाब उमड़ पड़ा।

बाबा रामदेवजी के मंदिर में आस्था का सैलाब, 20 लाख श्रद्धालु लगा चुके ढोक

पोकरण | Baba Ramdev Ji Fair 2022: राजस्थान में स्थित जग प्रसिद्ध बाबा रामदेव जी के मेले का आज से आगाज हो गया। बाबा को ढोक लगाने के लिए श्रद्धालुओ का सैलाब उमड़ पड़ा। बाबा के दर्शनों के लिए कोई पैदल तो कोई कनक दण्डवत करते हुए बाबा रामदेव जी के दरबार में हाजिरी लगाने पहुंचा। बाबा रामदेव के जन्म अवतरण की पूर्व संध्या पर रविवार को लाखों श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगा रहा। बाबा के दर्शन पाने के लिए भक्तों की 3 किलामीटर तक लंबी कतारें लग गई। बाबा के दर्शनों के लिए श्रद्धालु 4-5 घंटे तक कतारों में खड़े रहे। 

ये भी पढ़ें:- आदमखोर बना पति! : महिला के हाथ-पैर पलंग से बांध चाकू से ताबड़तोड़ वार, प्राइवेट पार्ट पर कई हमले

20 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं कर चुके बाबा के दर्शन
जानकारी में सामने आया है कि, एक पखवाड़े के भीतर करीब 20 लाख श्रद्धालुओं ने बाबा की समाधि के दर्शन किए हैं। भक्तों का रैला देश के अलग-अलग हिस्सों से बाबा के दर्शन करने पहुंच रहा है। ऐसे गांव रामदेवरा इन दिनों आस्था के सैलाब में डूबा हुआ नजर आ रहा है। यहां की सभी धर्मशालाएं और होटले श्रद्धालुओं से लबालब भर चुकी है।  

ये भी पढ़ें:- जबरदस्ती जमाता हक: रिश्ते की आड़ में जीजा अपनी साली पर जमाता रहा हक, जब नहीं मानी बात तो...

दर्शन के इंतजार में कतारों में ही सो गए लोग
रविवार को शुक्ल पक्ष की द्वितीया पर मध्यरात्रि 1 बजे बाद समाधि परिसर में सफाई के लिए बाबा की समाधि स्थल के द्वार कुछ समय के लिए बंद कर दिए गए, लेकिन इससे पूर्व ही श्रद्धालुओं का सैलाब बाबा के अभिषेक व आरती के दर्शनों के इंतजार में कतारों में ही सोता दिखाई दिया।

Must Read: शारदीय नवरात्र शुरू, ऐसे करें पहले दिन मां शैलपुत्री की आराधना, होती है अनंत फल की प्राप्ति 

पढें अध्यात्म खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :