ऑस्ट्रेलियाई उप-कप्तान ने की मदद: ऑस्ट्रेलियाई उप-कप्तान कमिंस ने पीएम केयर्स फंड में दिए 50 हजार डाॅलर

तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कोरोना से जंग के लिए प्रधानमंत्री केयर्स फंड में 50 हजार डाॅलर करीबन 38 लाख रूपए देने की घोषणा की है।

ऑस्ट्रेलियाई उप-कप्तान  कमिंस ने पीएम केयर्स फंड में दिए 50 हजार डाॅलर

जयपुर।
ऑस्ट्रेलियाई (Australian) उप-कप्तान और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से खेलने वाले तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कोरोना से जंग के लिए प्रधानमंत्री केयर्स फंड (Prime Minister's Fund) में 50 हजार डाॅलर करीबन 38 लाख रूपए देने की घोषणा की है। कमिंस यह पैसे भारत के अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई दुरुस्त करने के लिए दे रहे है। कमिंस ने कहा कि आइसोलेशन में मौजूद लोगों के लिए आईपीएल (IPL) इंजॉय करने का जरिया है। इससे हम उन्हें खुश रखने की कोशिश कर रहे हैं। डोनेशन का ऐलान करते हुए कमिंस ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया। लिखा- भारत एक ऐसा देश है, जिससे मैं बेहद प्यार करता हूं।

यहां के लोग काफी अच्छे और दयालु हैं। फिलहाल, इन लोगों को कोरोना की वजह से काफी कुछ सहना पड़ रहा है, इससे मुझे कष्ट होता है। हम खिलाड़ियों के बीच भी मौजूदा हालात को लेकर काफी बातचीत होती है। कमिंस ने कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि इस महामारी के बीच में आईपीएल कराने का क्या मतलब है। पर कुछ लोग टूर्नामेंट को लेकर पॉजिटिव हैं। इन पॉजिटिव माइंडसेट वाले लोगों के मुताबिक भारत सरकार चाहती है कि लॉकडाउन में आईपीएल से लोगों को कुछ घंटे की खुशी मिल सके। इससे आइसोलेशन में मौजूद लोगों अकेलापन दूर हो सकेगा। कमिंस ने इस पोस्ट में ही लिखा है कि एक खिलाड़ी होने के नाते मुझे खुशी है कि हमारे पास करोड़ों लोगों तक पहुंचने का माध्यम है। इसका हम बेहतर इस्तेमाल कर सकते हैं। यह सोचकर ही मैंने पीएम केयर्स फंड में दान किया है। इससे भारत सरकार को अपने अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन खरीदने में मदद मिलेगी।

Must Read: आईएलटी20 में 84 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को किया गया शामिल

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :