कालंद्री थाने में परिवा​दी पर कार्रवाई: दिन दहाड़े शराब की दुकान के साथ सेल्समैन पर पेट्रोल छिड़ककर जलाने का प्रयास, पुलिस ने पीड़ित को ही किया गिरफ्तार

सिरोही जिले के कालंद्री थाना क्षेत्र में इन दिनों अराजकता अपनी चरम सीमा पर हैं। यहां कानून का राज नहीं, बल्कि अपराधियों का राज चलता हैं। तभी तो थाना क्षेत्र के मोहब्बत नगर स्थित एक शराब की दुकान पर एक युवक ने आज दिन दहाड़े शराब की दुकान व सेल्समैन पर पेट्रोल छिकड़कर उन्हें जिंदा जलाने का प्रयास किया।

दिन दहाड़े शराब की दुकान के साथ सेल्समैन पर पेट्रोल छिड़ककर जलाने का प्रयास, पुलिस ने पीड़ित  को ही किया गिरफ्तार

सिरोही।
ऐसा लगता हैं सिरोही जिले के कालंद्री थाना क्षेत्र में इन दिनों अराजकता अपनी चरम सीमा पर हैं। यहां कानून का राज नहीं, बल्कि अपराधियों का राज चलता हैं। तभी तो थाना क्षेत्र के मोहब्बत नगर स्थित एक शराब की दुकान पर एक युवक ने आज दिन दहाड़े शराब की दुकान व सेल्समैन पर पेट्रोल छिकड़कर उन्हें जिंदा जलाने का प्रयास किया। इसके साथ ही आरोपी ने दुकान के काउंटर से 25000 रुपए लूट लिए। लेकिन गनीमत की बात यह रही कि सेल्समैन की सूझबूझ से आग नहीं लगी। दुकान के सेल्समैन ने मिलकर आरोपी के हाथ से माचिस छीन ली, इससे एक बड़ा हादसा टल गया।

यहां आश्चर्य जनक बात यह है कि मामले में सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने पीड़ित को ही शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया। जब सेल्समैन ने इस पूरी घटना की सूचना कालंद्री थाने में दी तो थाने के ड्यूटी ऑफिसर हेड कांस्टेबल रमेश कुमार मीणा मौके पर तो पहुंचे, पर आरोपी को पकड़ने की बजाए उल्टा पीड़ित सेल्समैन को ही धमकाते हुए थाने लेकर चले गए। इस बात की जानकारी जब दुकान मालिक मदनसिंह को लगी तो उन्होंने थानाधिकारी सरिता को कई बार फोन किए, मगर थानाधिकारी ने उनका एक बार भी फोन नहीं उठाया। जिले के कप्तान हिम्मत अभिलाष टांक को भी फोन किए पर उन्होंने भी एक बार भी फोन नहीं उठाया।


जानकारी के मुताबिक मोहब्बत नगर स्थित एक शराब की दुकान पर बुधवार दोपहर 1.30 बजे एक युवक शराब खरीदने पहुंचा। इस दौरान सेल्समैन ने शराब के बदले रुपए मांगे। इस पर युवक ने पैसे देने से मना कर दिया और शराब नहीं देने पर दुकान को आग लगाने की धमकी दी। इसके कुछ देर बाद युवक ने पानी की बोतल में पेट्रोल भर कर लाया और दुकान में छिडकने लगा। इसके बाद दुकान में बैठे सेल्समैन ने मामला संभाला। वही जब घटना के बाद पुलिस दोनों सेल्समैन को थाने लेकर आए तो उनके पीछे दुकान का मालिक करीब 2.30 बजे थाने पहुंच गया।  थानाधिकारी करीब 5 बजे क्वार्टर से थाने में आई। उसके बाद भी उनकी फरियाद नहीं सुनी गई। दुकान मालिक ने बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट लिखकर दी तो उसमें लिखी बातों पर मेडम ने ऐतराज जताते हुए आरोपियों द्वारा दुकान से लूटे गए 25000 रुपए की बात हटाने पर ही मामला दर्ज होने की बात कही। सेल्समैन को गिरफ्तार करके आखिर कालंद्री पुलिस आम जनता में क्या संदेश देना चाहती हैं ये हम सब की समझ से परे हैं।

आखिर पानी की बोतल में पेट्रोल कहाँ से आया?
वैसे तो पेट्रोलियम पदार्थों को पानी की बोतल में भरना कानूनन जुर्म हैं। लेकिन कालंद्री थाना क्षेत्र के मोहब्बत नगर की शराब की दुकान पर एक युवक दिन दहाड़े पानी की बोतल में पेट्रोल भर कर कहाँ से लेकर आया। क्षेत्र में ऐसा कौनसा पेट्रोल पंप हैं जो नियम विरुद्ध पानी की बोतल में पेट्रोल भरकर बेच रहा हैं। इसकी भी जांच होनी नितांत आवश्यक हैं। वरना कभी भी बड़ा हादसा हो सकता हैं। 

कालंद्री थानाधिकारी को मीडियाकर्मियों से बात करने में परहेज
सिरोही जिले के पुलिस मुखिया ने पहले जहां  मीडियाकर्मियों से फोन  पर बात करने से परहेज किया, हालांकि जब इस बात को लेकर हंगामा हुआ तो एसपी साहब ने तो अब मीडियाकर्मियों को फोन पर जवाब देना शुरू कर दिया, लेकिन अब जिले के थानाधिकारी उसी पटरी पर है। कालंद्री थानाधिकारी ने अब मीडिया से बात करना बंद कर दिया हैं। कालंद्री थाना क्षेत्र में लगातार बढ़ रही आपराधिक गतिविधियों को लेकर आप थानाधिकारी से फोन पर बातचीत नहीं कर सकते। बुधवार को भी इस घटना के बाद भी थानाधिकारी से कई बार संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन एक बार भी थानाधिकारी ने जवाब नहीं दिया। 

Must Read: जालोर में अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक और कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की प्रिंसीपल रिश्वत लेते गिरफ्तार

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :