IPL का खिताब और शार्दूल का जन्मदिन: आईपीएल 2021 का खिताब जीतने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने होटल में मनाया शार्दूल ठाकुर का जन्म दिन

चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत लिया। आईपीएल फाइनल में जीत की खुशी के बीच चेन्नई सुपर किंग्स ने होटल में शार्दूल ठाकुर का जन्म दिन मनाया। शार्दूल ठाकुर के जन्म दिन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पहले तौलिया बिछाते हुए नजर आ रहे हैं,

आईपीएल 2021 का खिताब जीतने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने होटल में मनाया शार्दूल ठाकुर का जन्म दिन

नई​ दिल्ली, एजेंसी। 
आईपीएल 2021 का खिताब एक बार फिर से चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत लिया। आईपीएल फाइनल में जीत की खुशी के बीच चेन्नई सुपर किंग्स ने होटल में शार्दूल ठाकुर का जन्म दिन मनाया। शार्दूल ठाकुर के जन्म दिन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पहले तौलिया बिछाते हुए नजर आ रहे हैं, इसके बाद शार्दूल को केक और कोल्ड ड्रिंक से साथियों द्वारा नहला दिया जाता है। केक कटिंग सेरेमनी के दौरान टीम के खिलाड़ी गाना गाते हुए और नाचते हुए नजर आ रहे है। आईपीएल 2021 के फाइनल मैच में कप्तान ​महेंद्र सिंह धोनी टॉस हार गए थे। इसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम ने 193 रन बनाए। इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरूआत तो अच्छी हो गई।

वेंकटेश अय्यर के साथ शुभमन गिल की जोड़ी ने पावर प्ले में 55 रन बना लिए। इन दोनों की बल्लेबाजी करते हुए ऐसा लग रहा था कि मैच चेन्नई के हाथ से निकल गया। हालांकि 11वें ओवर में शार्दूल ठाकुर ने अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाते हुए पहले अय्यर और फिर नीतीश राणा को पवेलियन भेज दिया। इन दो झटकों से कोलकाता उबर ही नहीं पाई और फाइनल में 27 रनों से हार का सामना करना पड़ गया। शार्दूल ठाकुर ने भारत के लिए पिछले दो साल में अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि इसके बावजूद भी टी—20 वर्ल्ड कप में  इस खिलाड़ी का चयन नहीं हुआ है। लेकिन बाद में इन्हें टीम के साथ जोड़ लिया गया। अब शार्दूल अब टीम इंडिया का हिस्सा होंगे। शार्दूल ठाकुर ने भारत के लिए चार टेस्ट मैच, 15 वनडे और 21 टी—20 मैच खेले हैं। टेस्ट मैच में ठाकुर ने  14 विकेट लिए है, जबकि वन डे में 22 विकेट और टी—20 में 31 विकेट अपने नाम किए हैं। हालांकि बल्लेबाजी में शार्दूल ने टेस्ट में 38 की औसत से 107, टी 20 में 34.5 की औसत से 69 रन बनाए है।

Must Read: भारत-इंग्लैंड के बीच टी-20 मैच आज अहमदाबाद में

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :