Afghanistan टी—20 क्रिकेट वर्ल्ड कप: अफगानिस्तान के अधिकांश प्रांतों पर तालिबान का कब्जा होने के बाद अब ​टी—20 क्रिकेट टूर्नामेंट में टीम का खेलने पर संशय

अफगानिस्तान में तालिबान लगातार कब्जा करता जा रहा है। ऐसे में अक्टूबर माह में होने वाली टी—20 क्रिकेट वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में अफगान की टीम के खेलने पर संशय बना हुआ है। ऐसा बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान के  अधिकांश खिलाड़ी तालिबान के कब्जे वाले प्रांत में फंस गए। ऐसे में टीम के खेलने की संभावनाएं कम बताई जा रही है।

अफगानिस्तान के अधिकांश प्रांतों पर तालिबान का कब्जा होने के बाद अब ​टी—20 क्रिकेट टूर्नामेंट में टीम का खेलने पर संशय

नई दिल्ली।
अफगानिस्तान(Afghanistan) में तालिबान लगातार कब्जा करता जा रहा है। ऐसे में अक्टूबर माह में होने वाली टी—20 क्रिकेट वर्ल्ड कप (T20 Cricket World Cup) टूर्नामेंट में अफगान की टीम के खेलने पर संशय बना हुआ है। ऐसा बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान के  अधिकांश खिलाड़ी तालिबान के कब्जे वाले प्रांत में फंस गए। ऐसे में टीम के खेलने की संभावनाएं कम बताई जा रही है। न्यूज एजेंसियों के मुताबिक तालिबानियों (Talibanis)ने अफगानिस्तान के 6 से बड़े क्रिकेट स्टेडियम(cricket stadium) पर कब्जा कर लिया। जानकारी के मुताबिक अब अफगान के ये स्टेडियम और देश में क्रिकेट की अन्य सुविधाएं वहां के खिलाड़ियों को मिलेगी या नहीं यह तालिबान के रुख पर निर्भर करेगा। तालिबानी आम तौर पर खेल के विरोधी माने जाते रहे हैं। बताया जा रहा है कि फिलहाल अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर राशिद खान(Rashid Khan), मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) और मुजीब उर रहमान(Mujeeb Ur Rehman) द हंड्रेड टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए इंग्लैंड में हैं। इन तीनों के अलावा ज्यादातर खिलाड़ी वॉर जोन में फंसे हुए हैं।

राशिद और नबी की सोशल मीडिया पर अपील
तालिबानी आतंक के बीच क्रिकेटर राशिद खान और मोहम्मद नबी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालकर अपील की है कि वे अफगानिस्तान में फंसे क्रिकेटरों की मदद करें। अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप(world cup) के लिए सीधे क्वालिफाई करने वाली दुनिया की 8 टीमों में से एक है। क्रिकेटर राशिद खान की कप्तानी वाली टीम ने पिछले कुछ सालों में अच्छा प्रदर्शन किया है और वह टी-20 रैंकिंग में सातवें स्थान पर है। अफगान के स्टार क्रिकेटर राशिद खान सहित कई अफगानी क्रिकेट IPL में भी खेलते हैं। IPL-2021 का दूसरा लीग  यूएई में होना है। अब इसमें अफगानी खिलाड़ी खेलेंगे या नहीं इस पर भी संशय बना हुआ है।

Must Read: भारत—न्यूजीलैंड मैच से पूर्व आरसीए को याद आए गणेश जी, वैभव गहलोत पदाधिकारियों के साथ पहुंचे मोती डूंगरी गणेश मंदिर और दिया न्यौता, आज से टिकट बिक्री शुरू

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :