Sirohi जावाल में नागरिकों का धरना: Sirohi MLA Lodha और एसपी की समझाइश के बाद नागरिकों का धरना समाप्त, प्रतिमा तोड़ने का मामला

विधायक संयम लोढा ने कहां कि बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर के जीवन से मानव जाति युग युग तक प्रेरणा लेती रहेगी। वे गैर बराबरी के खिलाफ संघर्ष के महानायक है।

Sirohi MLA Lodha और एसपी की समझाइश के बाद नागरिकों का धरना समाप्त, प्रतिमा तोड़ने का मामला

सिरोही। Sirohi MLA Sanyam Lodha
विधायक संयम लोढा ने कहां कि बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर के जीवन से मानव जाति युग युग तक प्रेरणा लेती रहेगी। वे गैर बराबरी के खिलाफ संघर्ष के महानायक है। 
उनके संबंध में जो लोग अवांछनीय हरकत करते है, उनमें समझ की कमी है। ऐसे लोगों को भी हमें बाबा साहब के योगदान से अवगत कराना है।


अवांछनीय हरकत करने वाले लोगों के दिमाग में गंदगी दूर करनी होगी। लोढा जावाल के अम्बेडकर सर्किल पर धरने में नागरिकों को संबोधित कर रहे थे।
लोढ़ा ने कहा कि जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री तेजाराम मेघवाल ने घटना की जानकारी दी। इसके बाद शीघ्र मुकदमा दर्ज करवाने के निर्देश दिए गए। 
एसपी धर्मेंद्र सिंह से फोन पर बात की। इसके बाद उच्च अधिकारियों को तत्काल मौके पर भेजकर सीसीटीवी फुटेज निकाले। पुलिस उपाधीक्षक ने तत्काल मौके पर पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दी गाड़ी की जानकारी जुटाई। 

पुलिस ने साइबर विशेषज्ञ के साथ मिलकर गाड़ी की पहचान कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी। घटना में शामिल लोगों की पहचान होने के बाद मुकदमें में नामजद किया गया।

विधायक संयम लोढ़ा ने कहा ​कि एसपी धर्मेंद्र यादव ने स्वयं मामले की मॉनिटरिंग की। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास तेज किये।

पुलिस ने जालोर, जोधपुर, जैसलमेर आदि जिलों तक प्रयास जारी रखें जिसके कारण मामले का पर्दाफाश हो पाया।
लोढ़ा ने बाबा साहब की नई प्रतिमा के लिए विधायक कोष से भी राशि स्वीकृत करने की घोषणा की।

मामले में नामजद आरोपियों की हुई गिरफ्तार 

 Sirohi MLA Sanyam Lodha

पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह यादव ने कहां कि इस मामले में नामजद दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। दोनों बदमाशों को बरलूट थाने लाया गया है। 
दोनों आरोपियों को सोमवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। यह मामला अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निरोधक अधिनियम के तहत दर्ज किया गया है। 
पूछताछ के आधार पर जिन लोगों के नाम सामने आएंगे उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं शनिवार को हाईवे अवरूद्व करने के संबंध में किसी तरह का कोई मामला दर्ज नहीं करने का आश्वासन दिया गया। 


बरलूट थाना इलाके में तीन—तीन मामले

Sirohi MLA Sanyam Lodha
एसपी धर्मेंद्र सिंह ने कहां कि एक साथ बरलूट थाना हलके में तीन गंभीर घटना हो गई। इसके चलते पुलिस को सभी जगह जुटना पड़ा। 

कैलाशनगर में पूर्व प्रधान अचलाराम माली के प्रतिष्ठान पर हमले के तीन माह पुराने मामले का खुलासा, आरोपियों को गिरफ्तार संबंधी कार्रवाई हुई।

वहीं भूतगांव में बच्चे की हत्या का मामला हुआ, इसमें पुलिस को लगना पड़ा और आरोपियों की गिरफ्तारी हुई। 

इसके साथ ही जावाल अम्बेडकर पतिमा खंडित करने के प्रकरण पर भी पुलिस ने अपने पूरे प्रयास किये। 

अम्बेडकर सेवा समिति के सचिव मूलाराम मेघवाल, मेघवाल 22 समाज परगना के सचिव शंकरलाल मेघवाल, अध्यक्ष भीमाराम परमार व जावाल गांव के नागरिकों ने आंदोलन समाप्त करने की घोषणा की।

इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कालूराम खोड़, पुलिस उपाधीक्षक मदनसिंह, तहसीलदार नीरजा कुमारी, जावाल गांव के मुलाराम, तेजाराम उपस्थित थे। 
इनके अलावा गोविंद भाटी, प्रागाराम, रितिक, प्रकाश, छगनलाल, सोमाराम, लुंबाराम, जीवाराम, ईश्वर लाल, रतीलाल, दानाराम, कन्हैयालाल, चिनाराम हिम्मत सुथार भी उपस्थित थे।

Must Read: कार-ट्रक की भिडंत में आईटीबीपी जवान और पत्नी की मौत, मां-बाप के जाने से अकेली रह गई 4 साल की बेटी

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :