कोरोना इंसान से जानवरों में: इंसानों के बाद अब जानवरों में भी फैल रहा है कोरोना संक्रमण, चिड़ियाघर के 8 शेर हुए पॉजिटिव

भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर खतरनाक साबित हो रही है। ऑक्सीजन की कमी और फेफड़ों में संक्रमण के चलते लोगों की मौत हो रही है। इन सब के बीच कोरोना संक्रमण जानवरों में फैलने की सूचना से राज्य और केंद्र सरकार की परेशानी बढ़ गई।

इंसानों के बाद अब जानवरों में भी फैल रहा है कोरोना संक्रमण, चिड़ियाघर के 8 शेर हुए पॉजिटिव

नई दिल्ली।
भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर खतरनाक साबित हो रही है। ऑक्सीजन की कमी और फेफड़ों में संक्रमण के चलते लोगों की मौत हो रही है। इन सब के बीच कोरोना संक्रमण जानवरों में फैलने की सूचना से राज्य और केंद्र सरकार की परेशानी बढ़ गई। जानवरों में कोरोना वायरस फैसले की खबरें सामने आ रही हैं। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के चिडिय़ाघर में 8 एशियाई शेरों में कोरोना वायरस मिला है। डॉक्टरों ने इन आठों शेरों को कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद क्वारंटीन कर दिया है। जानकारी के मुताबिक हैदराबाद के नेहरू जूलोजिकल पार्क में 8 एशियाई शेर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सूत्रों ने बताया कि 29 अपे्रल को सेंटर फॉर सेल्युलर एंड मॉलेक्युलर बॉयोलाजी ने नेहरू जूलोजिकल पार्क के अधिकारियों को मौखिक बताया कि आरटी -पीसीआर टेस्ट में 8 शेर पॉजिटिव मिले हैं। इन्हें अलग रखा गया है। विशेषज्ञों ने बताया कि इन शेरों में कोरोना के लक्षण भी दिख रहे हैं। 

Must Read: श्रम, वस्त्र एवं कौशल विकास संबंधी संसदीय स्थायी समिति को मिला ‘संसद रत्न अवार्ड 2022', सांसद नीरज डांगी ने ग्रहण किया अवार्ड

पढें दिल्ली खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :