एसपी साहब कोरोना लौट रहा है !: सिरोही जिला पुलिस के टाइगर ही नहीं कर रहे कोविड—19 नियमों की पालना, सोशल डिस्टेंस तो दूर मास्क तक नहीं लगाया एसपी टांक ने

जिला पुलिस के टाइगर हिम्मत अभिलाष टांक कार्यक्रम में कोविड—19 नियमों के उल्लंघन करने पर चर्चा में रहे। टाइगर साहब सोशल डिस्टेंसिंग तो दूर चेहरे पर मास्क तक लगाना मुनासिब नहीं समझ रहे थे।

सिरोही जिला पुलिस के टाइगर ही नहीं कर रहे कोविड—19 नियमों की पालना, सोशल डिस्टेंस तो दूर मास्क तक नहीं लगाया एसपी टांक ने
बिना मास्क के सिरोही टाइगर साहब

सिरोही (Sirohi)।
आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत मंगलवार को सिरोही जिला मुख्यालय पर शहीद दिवस (Martyrs Day) के अवसर पर अहिंसा रैली निकाली गई। रैली के पुलिस सामुदायिक भवन पहुंचने के बाद 2 मिनट का मौन रखकर आजादी के अमर शहीदों को नमन किया गया। कार्यक्रम में  जिला कलेक्टर (Collector) भगवती प्रसाद, जिला पुलिस अधीक्षक (SP) हिम्मत अभिलाष टांक, महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक (District Coordinator ) राजेन्द्र सांखला, अति. मुख्य कार्यकारी अधिकारी (ACEO) कालूराम खौड, उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार , तहसीलदार निरजा कुमारी , मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी अमरसिंह, सिरोही ब्लाॅक सह संयोजक जंयतीलाल माली सहित कई प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे, लेकिन पुरे कार्यक्रम में चर्चा का विषय रहे जिला पुलिस के टाइगर।

जी हां, जिला पुलिस के टाइगर हिम्मत अभिलाष टांक कार्यक्रम में कोविड—19 नियमों के उल्लंघन करने पर चर्चा में रहे। टाइगर साहब सोशल डिस्टेंसिंग तो दूर चेहरे पर मास्क तक लगाना मुनासिब नहीं समझ रहे थे। टाइगर टांक चर्चा का विषय इस लिए भी रहे कि जहां कार्यक्रम में मंच पर बैठे 5 अतिथियों में से अकेले ही बिना मास्क के उपस्थिति दर्ज करा रहे थे। सभागार में बैठे अधिकांश जनसुमदाय ने भी मास्क का उपयोग किया था। इन सब से दूर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोरोना गाइड लाइन की पालना को लेकर बेहत गंभीर है और बिना मास्क लगाने के मामले में शहीद दिवस के अवसर पर ही सीएम ने दौसा एसपी को फटकार लगाई थी।

शहीदों को किया नमन


बहरहाल कार्यक्रम में शहीदों को नमन किया गया। भगतसिंह, राजगुरू एवं सुखदेव सिंह  सहित आजादी के सभी अमर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। इस अवसर पर जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद ने रैली मे शामिल हुए लोगों को बताया कि आज ही के दिन 1931 में भगतसिंह, सुखदेव , राजगुरू को लाहौर जेल में फासी दी गई। देश की आजादी के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वालो के आदर्शो को युवा पीढी समझे। महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक राजेन्द्र सांखला ने शहीदों की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि महात्मा गांधी की 150 वीं जयन्ती वर्ष एंव देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने तक राज्य सरकार के निर्देशानुसार 75 कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसी कडी में आज इन अमर शहीदों की याद में अंहिसा यात्रा निकाली गई। इस मौके पर राजकीय महाविद्यालय के अतुल भाटिया ने भी शहीदों द्धारा दिए बलिदान और आजादी के इतिहास के बारे में विस्तृत जानकारी दी। जिला शिक्षाधिकारी गंगा कलावत द्धारा देश भक्ति नज्म प्रस्तुत की गई। मंच का संचालन वरिष्ठ शिक्षक दिलीप शर्मा ने किया।

Must Read: कलेक्टर साहब, मेरा क्या कसूर, काउंसलिंग की अंतिम दिनांक 4 मार्च और मुझे लैटर ही मिला 7 मार्च को, सिरोही कलेक्टर से पालडी एम निवासी छात्रा शिवानी का सवाल!

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :