शराब लोगो की टीशर्ट नहीं पहनेंगे मोइन: इंग्लैंड के मोइन अली आईपीएल में शराब लोगों वाली टी—शर्ट नहीं पहनेंगे, लोगों को हटाने की अनुमति

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली अब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में शराब की लोगो वाली टी-शर्ट पहनकर नहीं खेलेंगे। उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने मोइन को जर्सी से शराब के ब्रांड का लोगो हटाने की अनुमति दे दी है।

इंग्लैंड के मोइन अली आईपीएल में शराब लोगों वाली टी—शर्ट नहीं पहनेंगे, लोगों को हटाने की अनुमति

नई दिल्ली। 
इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली अब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में शराब की लोगो वाली टी-शर्ट पहनकर नहीं खेलेंगे। उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने मोइन को जर्सी से शराब के ब्रांड का लोगो हटाने की अनुमति दे दी है। आईपीएल लीग का 14वां सीजन 9 अप्रेल से शुरू होगा। CSK ने नई जर्सी लॉन्च की थी। टीम के स्पॉन्सर्स में से एक SNG 10000 भी शामिल है, जो कि चेन्नई की शराब कंपनी है। मोइन ने अपनी जर्सी पर इस ब्रांड का लोगो लगाने से इंकार किया था और CSK से लोगो हटाने की अनुमति मांगी थी। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली CSK टीम ने​​​​​​​ 14वें सीजन की नीलामी के दौरान ऑलराउंडर मोइन अली को 7 करोड़ में खरीदा था। मोइन पिछले सीजन में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंर्स बैंगलुरु के लिए खेले थे।

मोइन ने IPL में डेब्यू 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से किया था। उन्होंने अब तक खेले 19 मैचों में 309 रन बनाने के साथ 10 विकेट लिए हैं। पिछला सीजन UAE में हुआ था, जिसमें उन्होंने सिर्फ 3 मैच खेले थे, जहां उन्होंने 12 रन बनाने के साथ केवल एक विकेट लिया था। मोइन इस्लाम धर्म का पालन करते हैं। इस्लाम धर्म में शराब पीना, शराब बनाना और उसका प्रचार करना प्रतिबंध है। हाशिम अमला और परवेज रसूल भी अपनी जर्सी पर शराब और बीयर का लोगो लगाने से इंकार कर चुके हैं। हाशिम अमला ने साउथ अफ्रीका की नेशनल टीम की जर्सी पर बीयर कंपनी का लोगो लगाने से इंकार कर दिया था। इसकी वजह से उनकी मैच फीस में से कुछ प्रतिशत रकम काटी जाती थी। वहीं, 2013 में IPL खेलने वाले परवेज रसूल ने पुणे वॉरियर टीम की तरफ से खेलते हुए जर्सी पर बने शराब के लोगो को छिपा लिया था।

Must Read: India ने ओलंपिक खेल 2024 की तैयारी में टीओपीएस एथलीट्स की पहली सूची में 20 नए खिलाड़ियों सहित 148 एथलीट्स को किया शामिल

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :