तूफान में उड़ने लगे हवाई जहाज: अहमदाबाद में आए तूफान में एयरपोर्ट पर खड़े विमान आपस में टकराएं, 5 विमानों को नुकसान

अहमदाबाद में बुधवार देर रात आंधी-तूफान का असर एयरपोर्ट पर देखने को मिला। आंधी तूफान के बाद बारिश से अहमदाबाद  एयरपोर्ट पर पानी भर गया। इसके बाद एयरपोर्ट पर खड़े विमान आपस में टकराने लग गए। इस दौरान 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली।

अहमदाबाद में आए तूफान में एयरपोर्ट पर खड़े विमान आपस में टकराएं, 5 विमानों को नुकसान

नई दिल्ली। 
अहमदाबाद में बुधवार देर रात आंधी-तूफान का असर एयरपोर्ट पर देखने को मिला। आंधी तूफान के बाद बारिश से अहमदाबाद  एयरपोर्ट पर पानी भर गया। इसके बाद एयरपोर्ट पर खड़े विमान आपस में टकराने लग गए। इस दौरान 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली। इससे अहमदाबाद एयरपोर्ट (Ahmedabad airport) पर खड़े 5 विमानों को भी नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि इनमें इंडिगो के ही तीन विमान हैं। नागरिक उड्डयन के महानिदेशक अरुण कुमार ने कहा कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (Directorate General of Civil Aviation) इस घटना की जांच कर रहा है।
उस समय के लिए एविएशन की मौसम रिपोर्ट में 25-30 किलोमीटर की हवा की गति दिखाई गई थी, लेकिन हवा की वास्तविक गति 40 किलोमीटर के आसपास थी। यही इस घटना का कारण बनी। एयरपोर्ट के टर्मिनल एरिया में भी बारिश से पानी भर गया।
जानकारी के अनुसार, एयरपोर्ट पर खड़े 5 विमानों को नुकसान पहुंचा है। इनमें तीन प्लेन इंडिगो और दो गो-एयर के हैं। गो-एयर की ओर से अब तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं आई है।  तेज हवाओं के साथ तेज हवा के कारण रनवे पर खड़ा विमान अपनी जगह से हट गया और पास ही खड़े दूसरे विमान से जा टकराया। इस टक्कर से वह विमान भी दूसरे विमानों से टकरा गया। इस घटना के बाद एयर इंडिया के दिल्ली-अहमदाबाद फ्लाइट और एक अन्य चार्टर्ड प्लेन को सूरत की ओर रवाना कर दिया गया। इसी तरह 190 यात्रियों को लेकर मुंबई से अहमदाबाद जा रही इंडिगो की फ्लाइट को भी लैंडिंग की इजाजत नहीं दी गई। करीब आधे घंटे तक हवा में चक्कर लगाने के बाद जब पायलट ने फ्यूल अलर्ट जारी किया तो इसे जयपुर की ओर रवाना कर दिया गया था। जयपुर से फ्यूल लेने के बाद फ्लाइट देर रात को अहमदाबाद पहुंची थी। इसी तरह, सूरत की और डायवर्ट की गए दोनों प्लेन भी देर रात अहमदाबाद पहुंचे। अहमदाबाद शहर में एक घंटे में औसतन आधा इंच बारिश हुई। इससे कई इलाकों के निचले इलाकों में पानी भर गया। 

Must Read: देश के 11 राज्यों की सरकारों ने 1 मई से निःशुल्क वैक्सीनेशन लगाने का किया ऐलान

पढें दिल्ली खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :