इकोनॉमी: होटल अशोक के मुद्रीकरण के लिए रोड शो में शामिल हुए डीएलएफ, जेएलएल

होटल अशोक के मुद्रीकरण के लिए रोड शो में शामिल हुए डीएलएफ, जेएलएल
नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। जेएलएल, इंडियन होटल्स कंपनी, डीएलएफ, हिल्टन, एचएलवी लिमिटेड और कई अन्य जैसे प्रमुख रियल एस्टेट उद्योग के खिलाड़ियों ने भारतीय पर्यटन विकास निगम (आईटीडीसी) द्वारा आयोजित एक रोड शो में भाग लिया है, जो प्रतिष्ठित होटल अशोक को पट्टे पर देने और राष्ट्रीय राजधानी में अपनी अतिरिक्त भूमि को व्यावसायिक उपयोग के साथ-साथ हाई-एंड सर्विस अपार्टमेंट बनाने के लिए मुद्रीकृत करने की लंबी प्रक्रिया का हिस्सा है।

रोड शो का आयोजन आईटीडीसी द्वारा किया गया था, जो इच्छुक पार्टियों से प्रतिक्रिया लेने के लिए, होटल को पट्टे पर देने और अपनी अतिरिक्त भूमि का मुद्रीकरण करने से पहले होटल अशोक का प्रबंधन करता है।

सूत्रों ने बताया कि रोड शो में प्रतिभागियों से उनके प्रस्तावित मॉडल के बारे में विचार मांगे गए, जिसके जरिए वे संबंधित संपत्तियों का मुद्रीकरण करने की योजना बना रहे हैं। सरकार की योजना होटल अशोक को ऑपरेट-मेंटेन-डेवलप (ओएमडी) मोड के माध्यम से 60 वर्षो की अवधि के लिए पट्टे पर देने की है, जो नई दिल्ली के कई स्थलों में से एक है।

सूत्रों ने बताया कि होटल की अतिरिक्त जमीन का इस्तेमाल सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) के जरिए व्यावसायिक विकास और आलीशान अपार्टमेंट बनाने के लिए किया जाएगा।

सफल बोली लगाने वाले से उम्मीद की जा रही है कि वह होटल अशोक को लंदन में सेवॉय होटल और पेरिस में रिट्ज होटल जैसे कुछ विश्व प्रसिद्ध होटलों की तरह बदल देगा।

होटल अशोक में 550 कमरे हैं, जिनमें 160 सुइट शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि पूरी परियोजना करीब 8,000 करोड़ रुपये की है।

--आईएएनएस

एसकेके/एएनएम

Must Read: आने वाले महीनों में लगभग 80 प्रतिशत एसएमई को अच्छे ऑर्डर की उम्मीद

पढें इकोनॉमी खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :