भारत: नीतीश सीएम मटेरियल तो हैं ही नहीं, पीएम मटेरियल कहां से होंगे : गिरिराज सिंह

गोपालगंज, 22 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा ) के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने सोमवार को नीतीश कुमार के पीएम उम्मीदवार बनने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे आज तक सीएम मटेरियल ही नहीं बन पाए, तो पीएम मटेरियल कहां से

नीतीश सीएम मटेरियल तो हैं ही नहीं,  पीएम मटेरियल कहां से होंगे : गिरिराज सिंह
गोपालगंज, 22 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा ) के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने सोमवार को नीतीश कुमार के पीएम उम्मीदवार बनने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे आज तक सीएम मटेरियल ही नहीं बन पाए, तो पीएम मटेरियल कहां से होंगे।

उन्होंने कहा कि देश में नीतीश कुमार संभवत: पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो आठ बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं, लेकिन कभी अपनी पार्टी के अकेले दम पर मुख्यमंत्री नहीं बन पाए।

गोपालगंज में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा के फायर ब्रांड नेता माने जाने वाले सिंह ने कहा कि 2017 में भाजपा के पास दो ही रास्ते थे कि या तो नीतीश के साथ सरकार बना लें या फिर नए चुनाव में धकेल देते।

भाजपा राजद के साथ नीतिगत कारणों से नहीं जा सकती। नीतीश के लिए कोई अंतर नहीं पड़ता। जब घुंघरू बांध ही लिया तो कहीं भी जा सकते हैं।

उन्होंने साफ लहजे में कहा कि नीतीश कुमार को पीएम बनने के लिए उनके कई मंत्री पूजा नहीं कर रहे हैं। ये पूजा तेजस्वी यादव को सीएम बनने के लिए हो रही है। नीतीश कुमार बली का बकरा बनेंगे, वह न इधर का रहेंगे न उधर का रहेंगे।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को भाजपा ने ही पहली बार मुख्यमंत्री बनाया, भाजपा के पास उस समय 63 एमएलए थे, जबकि जदयू के पास 36 एमएलए थे। पहला भी और अंतिम भी भाजपा ने ही मुख्यमंत्री बनाया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमने ईमानदारी से संख्या बल को नहीं देखकर, जो कहा उसे किया । उन्होंने दावा करते हुए कहा कि नीतीश कुमार जीवन में अंतिम बार मुख्यमंत्री हैं, आगे नहीं बनेंगे।

--आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम

Must Read: जवाहिरी की हत्या के बाद तालिबान-अफगानिस्तान को झटका, चिंता में पाकिस्तान

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :