भारत: गोवा के मुख्यमंत्री ने तूर दाल की बर्बादी को लेकर अधिकारियों को दी चेतावनी

सावंत ने संवाददाताओं से कहा, सरकार तूर अदल सड़ने की घटनाओं जैसी लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेगी। हम इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

गोवा के मुख्यमंत्री ने तूर दाल की बर्बादी को लेकर अधिकारियों को दी चेतावनी
Goa Chief Minister Pramod Sawant.
पणजी, 25 अगस्त (आईएएनएस)। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने गुरुवार को कहा कि 241 टन तूर दाल की बर्बादी के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई होगी।

सावंत ने संवाददाताओं से कहा, सरकार तूर अदल सड़ने की घटनाओं जैसी लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेगी। हम इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

अगर गोदामों में कोई और सामान क्षतिग्रस्त पाया जाता है तो अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। गोदाम अच्छी स्थिति में नहीं होने पर भी बर्बादी नहीं हो सकती है। इसका (वस्तुओं का) उपयोग समाप्ति से पहले किया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे पर नागरिक आपूर्ति सचिव से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

इससे पहले, गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष और विधायक विजय सरदेसाई ने 2020 में कोविड महामारी के दौरान सार्वजनिक वितरण के लिए नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा खरीदी गई तूर दाल की बर्बादी पर केंद्रीय एजेंसियों द्वारा एक स्वतंत्र जांच की मांग की थी।

सरदेसाई ने कहा, हमने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है। यह आपराधिक अपव्यय है और इसलिए जांच होनी चाहिए। सिर्फ चश्मदीदों के लिए सरकार ने नागरिक आपूर्ति के पूर्व निदेशक सिद्धिविनायक नाइक को निलंबित कर दिया है। इस मामले में बिना उचित जांच के उन्हें बलि का बकरा बनाया गया है। तत्कालीन मंत्री (नागरिक आपूर्ति गोविंद गौड़े) और मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने 2020 में कैबिनेट में तूर दाल खरीद का निर्णय लिया था।

यह मामला हाल ही में तब सामने आया, जब राज्य सरकार ने इसके निपटान के लिए बोली लगाने वालों को आमंत्रित करते हुए विज्ञापन जारी किया था।

--आईएएनएस

पीजेएस/एसजीके

Must Read: मामूली क्लर्क से अंडा सप्लायर और फिर झारखंड का सबसे बड़ा पावर ब्रोकर बन गया प्रेम प्रकाश

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :