विश्व: न्यूयॉर्क ने स्कूलों के लिए कोविड-19 नियमों में दी ढील

न्यूयॉर्क ने स्कूलों के लिए कोविड-19 नियमों में दी ढील
न्यूयॉर्क, 23 अगस्त (आईएएनएस)। न्यूयॉर्क राज्य ने आगामी नए स्कूल वर्ष में किंडरगार्टन से कक्षा 12 तक के छात्रों के लिए कुछ कोविड-19 नियंत्रण नियमों को आसान बनाने के अपने निर्णय की घोषणा की है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नया मार्गदर्शन राज्य के कोविड-19 नियंत्रण नियमों को रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र के नवीनतम मार्गदर्शन के साथ संरेखित करेगा।

गवर्नर कैथी होचुल ने सोमवार को एक बयान में कहा, बड़ी खबर कि अब आइसोलेशन नहीं है, कोई और टेस्ट-टू-स्टे नहीं है और न ही पूरी कक्षा को घर भेजने के दिन हैं।

न्यूयॉर्क राज्य के अधिकारियों के अनुसार, छात्रों और कर्मचारियों दोनों को कोविड-19 के साथ किसी के संपर्क में आने के बाद आइसोलेशन की जरूरत नहीं है, लेकिन अच्छी तरह से फिटिंग वाला मास्क पहनने और परीक्षण करने की सलाह दी जाती है।

न्यूयॉर्क स्टेट डिपार्टमेंट ऑफ हीथ ने एक विज्ञप्ति में कहा कि फिर भी छात्रों और कर्मचारियों को श्वसन या गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल संक्रमण जैसे खांसी, बुखार, गले में खराश, उल्टी या दस्त के लक्षणों के साथ घर भेजा जाना चाहिए या घर पर रहने का निर्देश दिया जाना चाहिए।

सीडीसी के चरणों का पालन करते हुए न्यूयॉर्क राज्य भी अब स्क्रीनिंग परीक्षण की सिफारिश नहीं कर रहा है। फिर भी, अलग-अलग स्कूल उच्च जोखिम वाली गतिविधियों में स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए पूछना जारी रख सकते हैं।

सरकार स्कूली उम्र के बच्चों के टीकाकरण को प्रोत्साहित करने के प्रयासों के अलावा छात्रों के लिए परीक्षण किट भी वितरित करना जारी रखेगी।

सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, न्यूयॉर्क राज्य में अब प्रत्येक 100,000 लोगों में से 16.64 मामले कोविड-19 टेस्ट के अनुपात में 7.74 प्रतिशत हैं।

--आईएएनएस

पीटी/एसजीके

Must Read: सूडान में भारी बारिश से मरने वालों की संख्या 83 हुई

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :