भारत: येदियुरप्पा ने कर्नाटक में शुरू की सावरकर रथ यात्रा

येदियुरप्पा ने कर्नाटक में शुरू की सावरकर रथ यात्रा
मैसूर (कर्नाटक), 23 अगस्त (आईएएनएस)। पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता बी. एस. येदियुरप्पा ने मंगलवार को यहां वीर सावरकर रथ यात्रा की शुरुआत की, ताकि लोगों को उनके योगदान और बलिदान के बारे में जागरूक किया जा सके।

पार्टी के सर्वोच्च निर्णय लेने वाले निकायों में नामांकित होने के बाद पहली बार ऐतिहासिक शहर मैसूर का दौरा करने वाले येदियुरप्पा ने मैसूर पैलेस के परिसर में कोटे अंजनेय मंदिर से यात्रा शुरू की।

रथ यात्रा का आयोजन सावरकर फाउंडेशन द्वारा किया जा रहा है।

येदियुरप्पा ने कहा, यह चित्रित करना गलत है कि वीर सावरकर एक स्वतंत्रता सेनानी नहीं थे। केवल वे लोग जिन्हें धर्म और राष्ट्र का आईडिया नहीं है, वे इस तरह के गैर-जिम्मेदाराना बयान दे सकते हैं। विपक्ष के नेता सिद्धारमैया द्वारा वीर सावरकर पर दिए गए बयान उनकी गरिमा के अनुरूप नहीं हैं।

उन्होंने कहा, अगर वह इस तरह के बयान देते रहे तो राज्य की जनता उन्हें सबक सिखाएगी। हम लोगों के बीच वीर सावरकर की देशभक्ति का प्रचार करेंगे। यह एक शांत तरीके से होने जा रहा है.. हम बड़े समूह इकट्ठा नहीं करेंगे।

रथ यात्रा 30 अगस्त तक मैसूर, मांड्या और चामराजनगर जिलों में चलेगी।

रथ यात्रा के दौरान वीर सावरकर के मूल्यों और सिद्धांतों का प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

फाउंडेशन के संयोजक राजथ ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन और अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई में उनकी भूमिका पर विपक्षी दल और समाज के एक वर्ग द्वारा भ्रम पैदा किया गया है।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम

Must Read: मप्र के लटेरी गोलीकांड की जांच के लिए आयोग गठित

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :