भारत: वेस्टइंडीज पर स्लो ओवर रेट के लिए 40 प्रतिशत मैच फीस का लगा जुर्माना

ब्रिजटाउन (बारबाडोस), 22 अगस्त (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के निर्णायक मैच को पांच विकेट से हारने के बाद वेस्टइंडीज पर स्लो ओवर रेट के लिए मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए

वेस्टइंडीज पर स्लो ओवर रेट के लिए 40 प्रतिशत मैच फीस का लगा जुर्माना
ब्रिजटाउन (बारबाडोस), 22 अगस्त (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के निर्णायक मैच को पांच विकेट से हारने के बाद वेस्टइंडीज पर स्लो ओवर रेट के लिए मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट मामले से संबंधित है, खिलाड़ियों पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, जब उनकी टीम निर्धारित समय में एक निश्चित ओवर फेंकने में विफल रहती है।

इसके अलावा, आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग खेलने की स्थिति के अनुच्छेद 16.12.2 के अनुसार, एक टीम को प्रत्येक ओवर शॉर्ट के लिए एक अंक का दंड दिया जाता है। नतीजतन, वेस्टइंडीज ने सुपर लीग के दौरान अपने अंक तालिका से दो अंक खो दिए हैं।

एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी के रिची रिचर्डसन ने निकोलस पूरन की टीम को निर्धारित समय को ध्यान में रखने के बाद लक्ष्य से दो ओवर कम होने का फैसला सुनाया।

इसके लिए पूरन को दोषी ठहराया। इसके बाद उन्होंने प्रस्तावित मंजूरी को स्वीकार कर लिया। इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी। मैदानी अंपायर जोएल विल्सन और लेस्ली रीफर, तीसरे अंपायर ग्रेगरी ब्रैथवेट और चौथे अंपायर नाइजेल डुगिड ने आरोप लगाया था।

मैच में, वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स का शानदार शतक व्यर्थ चला गया क्योंकि न्यूजीलैंड ने मार्टिन गप्टिल, डेवोन कॉनवे, टॉम लैथम और डेरिल मिशेल की शानदार बल्लेबाजी की मदद से 47.1 ओवर में 302 रनों का सफलतापूर्वक पीछा किया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरे वेस्टइंडीज के मेयर्स ने 111 गेंदों में 105 रन बनाए, जबकि पूरन ने 55 गेंदों में 91 रनों की तेज पारी खेली, जिससे वेस्टइंडीज ने अपने 50 ओवरों में 301/8 रन बनाए।

--आईएएनएस

आरजे/एसकेपी

Must Read: केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों को लाभ के लिए नियमों में संशोधन किया

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :