एक दिन पहले बढ़ाई थी जान पहचान: राजस्थान के सबसे बड़े ‘एसएमएस’ अस्पताल से 4 माह का बच्चा चोरी, दादा को खाना खाने की कहकर खुद ले लिया बच्चा और...

जयपुर के सबसे बड़े सवाई मान सिंह अस्पताल में एक चार महीने का मासूम बच्चा चोरी होने की बड़ी घटना ने पुलिस महकमे में हड़कंप मचा दिया। बच्चा चोरी होने की सूचना के बाद चार थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और अस्पताल की घेराबंदी करते हुए वहां लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालना शुरू किया।

राजस्थान के सबसे बड़े ‘एसएमएस’ अस्पताल से 4 माह का बच्चा चोरी, दादा को खाना खाने की कहकर खुद ले लिया बच्चा और...

जयपुर | राजस्थान की राजधानी जयपुर के सबसे बड़े सवाई मान सिंह अस्पताल में एक चार महीने का मासूम बच्चा चोरी होने की बड़ी घटना ने पुलिस महकमे में हड़कंप मचा दिया। बच्चा चोरी होने की सूचना के बाद चार थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और अस्पताल की घेराबंदी करते हुए वहां लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालना शुरू किया। पुलिस को बच्चा चोर तो फुटेज में दिख गया लेकिन उसका चेहरा साफ दिखाई नहीं देने से पुलिस की मुश्किलें बढ़ गई। 

दादा को खाना खाने की कहकर खुद ले लिया बच्चा और...
जानकारी के अनुसार, दौसा में सैंथल के चांदराना निवासी अंकुर योगी का चार साल का बेटा आयुष 25 जुलाई से सवाई मान सिंह अस्पताल (एसएमएस) में बांगड़ अस्पताल के न्यूरो सर्जरी वार्ड में भर्ती। अंकुर योगी के साथ-साथ उनका परिवार भी यहां मौजूद था। जिसमें उनका चार माह का बेटा दिव्यांश था। इसी बीच बुधवार को बांगड़ अस्पताल के गेट पर चार माह के मासूम दिव्यांश को उसके दादा अपनी गोद में लेकर खिला रहे थे तभी मंगलवार से उनके साथ घूम रहा आरोपी युवक वहां आया और उनको खाना खाने के लिए कहकर बच्चे को संभालने के लिए अपनी गोद में ले लिया। इस दौरान बच्चे के दादा भोजन करने लग गए। तभी मौका पाकर चुवक बच्चा लेकर फरार हो गया। 

ये भी पढ़ें:- Heavy Rain in Mount Abu: माउंट आबू में सवा पांच इंच बारिश, नक्की झील ओवरफ्लो, सिरोही में नदी के तेज बहाव में बहे ऑटो व बाइक

एक दिन पहले ही दादा से बढ़ाई थी जान पहचान
बच्चे के दादा ने बताया कि, आरोपी युवक एक दिन पहले ही उससे मिला था और उसने बातों ही बातों में दाद उनो जान पहचान बढ़ाई थी। जब बच्चे को लेने वाला युवक काफी देर तक नहीं दिखा तो दादा और घरवालों को शक हुआ। तब जाकर उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। 

ये भी पढ़ें:- आज आया उछाल : देश में 24 घंटे में ढाई हजार केस बढ़े, आज सामने आए 19,893 नए मामले, 53 लोगों की मौत

बच्चे को तलाशने में जुटी पुलिस की टीमें
पुलिस ने बच्चा चोरी होने की सूचना पर एसएमएस अस्पताल में लगे हुए करीब 90 सीसीटीवी कैमरे को खंगालना शुरू किया। इसी के साथ पुलिस की आधा दर्जन से अधिक टीमें बच्चे की तलाश में लगाई गई है। पुलिस की टीमें बच्चे को रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड आदि जगहों पर भी तलाशने में जुटी हैं।

Must Read: पिता की पुण्य स्मृति में गौ सेवा में दान किए लाखों रुपए 

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :