विश्व: निप्रॉपेट्रोस रेलवे स्टेशन पर रूसी हमले में 15 की मौत: जेलेंस्की

डीपीए समाचार एजेंसी ने बताया कि साइट से शुरूआती छवियों के अनुसार, जिनकी अभी तक पुष्टि नहीं हुई है, एक यात्री ट्रेन को टक्कर मार दी गई।

निप्रॉपेट्रोस रेलवे स्टेशन पर रूसी हमले में 15 की मौत: जेलेंस्की
Ukraine President Volodymyr Zelensky.(photo:Instagram)
कीव, 25 अगस्त (आईएएनएस)। यूक्रेन के मध्य निप्रॉपेट्रोस क्षेत्र में चैपलिन ट्रेन स्टेशन पर रूसी गोलाबारी में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए।

डीपीए समाचार एजेंसी ने बताया कि साइट से शुरूआती छवियों के अनुसार, जिनकी अभी तक पुष्टि नहीं हुई है, एक यात्री ट्रेन को टक्कर मार दी गई।

जेलेंस्की ने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को वीडियो के माध्यम से कहा, बचाव वॉलेंटियर काम पर हैं। दुर्भाग्य से, मृतकों की संख्या अभी भी बढ़ सकती है। हम इस तरह से हर दिन जीते हैं। रूस संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक की तैयारी कर रहा है।

युद्ध के दौरान ट्रेन स्टेशनों और रेल बुनियादी ढांचे को बार-बार प्रभावित किया गया है, जो बुधवार को अपने छठे महीने में प्रवेश कर गया। अप्रैल में, क्रामाटोस्र्क स्टेशन पर हुए हमले में कम से कम 57 लोगों की मौत हो गई थी।

रूस ने 24 फरवरी को पड़ोसी यूक्रेन पर हमला किया लेकिन राजधानी कीव पर आगे बढ़ने में विफल रहने के बाद, मास्को ने देश के पूर्व और दक्षिण में अलगाववादी-प्रभुत्व वाले क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए वापस खींच लिया।

फिर भी युद्ध देश के किसी भी हिस्से को अछूता नहीं छोड़ रहा है।

स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, बुधवार को रूसी गोलाबारी में एक 11 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई।

यूक्रेनी अधिकारियों ने बुधवार को देश भर में कई स्थानों पर हमलों की सूचना दी, जिसमें पश्चिम में खमेलनित्स्की क्षेत्र और उत्तर में श्यातोमिर क्षेत्र शामिल हैं।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम

Must Read: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सीरम कंपनी ने घटाई वैक्सीन की दरें

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :