आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल: ICC महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची इंग्लैंड टीम, साउथ अफ्रीका को 137 रनों से हराया

आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल के लिए दूसरी टीम का भी फैसला आज हो गया। इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 137 रनों से हरा कर फाइनल में पहुंच गई। अफ्रीकी टीम पुरुष तथा महिला वर्ग में आज तक वन डे तथा टी 20 के फाइनल में नहीं पहुंच पाई। अब महिला वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड के बीच होगा। 

ICC महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची इंग्लैंड टीम, साउथ अफ्रीका को 137 रनों से हराया


नई दिल्ली, एजेंसी। 
आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल के लिए दूसरी टीम का भी फैसला आज हो गया। इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 137 रनों से हरा कर फाइनल में पहुंच गई। 
क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबला रोचक था। इसी के साथ साउथ अफ्रीका टीम एक बार फिर फाइनल में पहुंचने से चूक गई। 
यहां आपको बतादें कि अफ्रीकी टीम पुरुष तथा महिला वर्ग में आज तक वन डे तथा टी 20 के फाइनल में नहीं पहुंच पाई। 
अब महिला वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड के बीच होगा। 
आज के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 293 रन का स्कोर बना लिया। इसके बाद टारगेट का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका टीम महज 156 रन ही बना पाई।


टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुई। इंग्लैंड का पहला विकेट तो 10 रन पर ही आउट हो गया। 
हालांकि इंग्लैंड के डैनी वायट ने शतकीय पारी खेलते हुए 125 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 129 रन बनाए। डैनी का वर्ल्ड कप में पहला तथा वन डे में दूसरा शतक है।
इनके अलावा सोफिया डंकली ने 60 रन बनाए।  साउथ अफ्रीका की ओर से शबनीम इस्माइल ने 46 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। 
इस्माइल के अलावा काप व मसाबता क्लास ने 2—2 विकेट हासिल किए। इधर, टारगेट का पीछा करने मैदान में उतरी अफ्रीकी टीम 38 ओवर में ही सिमट गई।  
साउथ अफ्रीका की शुरुआत भी खराब रही। 1 रन पर ही लौरा वोलवार्ड बिना खाता खोल पवेलियन लौट गई। इसके बाद 8 के स्कोर पर लिजेल 2 रन के निजी स्कोर के साथ आउट हो गई।
अफ्रीका की ओर से मिग्नोन डू प्रीज ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए। इंग्लैंड के सोफी एक्ले स्टोन ने 8 ओवरों में 36 रन देकर 6 विकेट चटकाए। 

Must Read: Johannesburg में भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट के तीसरे दिन लंच तक टीम इंडिय 188 पर 6 विकेट गंवाए

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :