हैदराबाद मंत्रियों का निवेशकों से संपर्क: Rajasthan Government के 3 मंत्रियों ने हैदराबाद के हाईटेक सिटी में निवेशकों को किया आमंत्रित, 4 कंपनियां 40 हजार करोड़ के निवेश प्रस्तावों पर सहमत

राजस्थान सरकार के तीन मंत्रियों ने हैदराबाद के निवेशक संपर्क कार्यक्रम में प्रदेश में निवेश के लिए कंपनियों को आंमत्रित किया है। सरकार की उद्योग मंत्री शकुंतला रावत, राजस्व मंत्री रामलाल जाट और तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ सुभाष गर्ग के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल हैदराबाद के दौरे पर है।

Rajasthan Government के 3 मंत्रियों ने हैदराबाद के हाईटेक सिटी में   निवेशकों को किया आमंत्रित, 4 कंपनियां 40 हजार करोड़ के निवेश प्रस्तावों पर सहमत

जयपुर।
राजस्थान सरकार के तीन मंत्रियों ने हैदराबाद के निवेशक 
संपर्क कार्यक्रम में प्रदेश में निवेश के लिए कंपनियों को आंमत्रित किया है। 
सरकार की उद्योग मंत्री शकुंतला रावत, राजस्व मंत्री रामलाल जाट और तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ सुभाष गर्ग के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल हैदराबाद के दौरे पर है। 
हैदराबाद की हाईटेक सिटी में आयोजित निवेशक कार्यक्रम में चार बड़े निवेशकों ने राजस्थान में 40,510 करोड़ रुपए के निवेश प्रस्तावों पर हस्ताक्षर हुए। 
इनमें इलेक्ट्रिक व्हीकल और सौर ऊर्जा क्षेत्र में बड़ा निवेश होगा। 
हैदराबाद में एक्सिस एनर्जी, सेमालयामें एनर्जी, अक्षत ग्रीनटेक और कोरचेट समूह द्वारा एमओयू और एलओआई किए गए।


इसके साथ ही कार्यक्रम में उपस्थित निवेशकों ने राजस्थान सरकार की नीतियों में विश्वास प्रकट कर जनवरी 24 व 25, 2022 को जयपुर, राजस्थान में होने वाले इन्वेस्ट राजस्थान निवेशक सम्मेलन में भाग लेने की इच्छा जताई। 
इस दौरान शकुंतला रावत ने कहा के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राजस्थान में उद्योगीकरण के नए युग का निर्माण हो रहा है। 
प्रदेश में सभी क्षेत्रों के विकास के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं।
कुशल नीति निर्धारण से निवेश के लिए अनुकूल वातावरण स्थापित हो रहा है। 
इन्वेस्ट राजस्थान 2022 से इस प्रक्रिया को और अधिक गति प्राप्त हुई है । 
वहीं तकनीकी शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने कहा कि राजस्थान की भौगौलिक स्थिति, असीम खनिज भंडार और कुशल मानव संसाधन मौजूद हैं। 
राज्य सरकार की निवेश प्रोत्साहन नीतियां से निवेशक इनका और सक्षम रूप से उपयोग कर सकते हैं ।
राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने कहा कि राजस्थान सरकार ने निवेश प्रक्रिया को सरल बनाया है।
वन स्टॉप शॉप जैसे नवाचारों से विभिन्न विभागों को एक मंच पर ला निवेश और उद्योग स्थापना से संबंधित सरकारी अनुमतियों की प्रक्रिया को आसान बनाया गया है। 
हैदराबाद के रोड शो में निवेशकों को संबोधित करते हुए राजस्थान के अतरिक्त मुख्य सचिव, ऊर्जा, खनिज और खनन, डॉ सुबोध अग्रवाल ने निवेशकों को राजस्थान सरकार की कुशल नीति और निवेश प्रोत्साहन की प्रतिबद्धता के प्रति आश्वस्त किया। 
समारोह में राजस्थान की कमिश्नर उद्योग और वाणिज्य विभाग, निवेश और एनआरआई अर्चना सिंह द्वारा निवेशकों को निवेश राजस्थान में हिस्सा ले राजस्थान की उन्नति के सहभागी होने के लिए आमंत्रित किया गया। 
हैदराबाद रोड शो की शुरुआत सीआईआई तेलंगाना के पूर्व चेयरमैन और आईटीसी पीएसपीडी के डिविजनल सीईओ संजय के सिंह के उद्बोधन से हुई। 
सीआईआई राजस्थान के पूर्व चेयरमैन और इलेक्ट्रोलाइट समूह के सीएमडी अनिल साबू द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया।  

Must Read: नोवाक जोकोविच ने 6वीं बार जीता विंबलडन का खिताब, फाइनल में इटली की माटेओ बेरेटिनी को दी मात

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :