जम्मू-कश्मीर : सोपोर में लश्कर के 3 आतंकी गिरफ्तार, हथगोले बरामद, सुरक्षाकर्मियों-नागरिकों को बनाने वाले थे निशाना 

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के सोपोर जिले में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के 3 आतंकियों को धर दबोचा है। पुलिस को उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री के साथ हथियार बरामद हुए हैं।

सोपोर में लश्कर के 3 आतंकी गिरफ्तार, हथगोले बरामद, सुरक्षाकर्मियों-नागरिकों को बनाने वाले थे निशाना 

सोपोर  | जम्मू-कश्मीर के सोपोर में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के सोपोर जिले में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के 3 आतंकियों को धर दबोचा है। पुलिस को उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री के साथ हथियार बरामद हुए हैं। जिसके बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने आस-पास के इलाकों में सर्च अभियान चलाया है।

सेना और पुलिस का संयुक्त अभियान
जानकारी के अनुसार, 22 राष्ट्रीय राइफल्स आरआर और 179 बीएन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल सीआरपीएफ समेत सोपोर पुलिस और सुरक्षाबलों ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए सोपोर के बोमई चौक पर स्थित पुलिस स्टेशन पर ये गिरफ्तारियां की हैं।

पुलिस ने रूकने के लिए कहा तो भागने लगे आंतकी
जम्मू-कश्मीर पुलिस बताया कि, गोरीपुरा से बोमई जा रहे 3 लोगों को पुलिस ने चेकिंग के दौरान संदिग्ध पाया तो रुकने के लिए कहा। ऐसे में उन्होंने भागने का प्रयास किया। जिसके बाद पुलिस ने उनका पीछा कर उन्हें धर दबोच लिया। गिरफ्तार किए गए आतंकियों की पुष्टि शारिक अशरफ, सकलैन मुश्ताक और तौफीक हसन शेख के रूप में हुई है। 

ये भी पढ़ें:- Chhatra Sangh Chunav 2022: आज होगा छात्रसंघ ‘सरताज’ का फैसला, मंत्री-विधायकों की प्रतिष्ठा दांव पर, एक मतपत्र को दो कर्मचारी करेंगे वैरिफाई

सुरक्षाकर्मियों और नागरिकों पर हमले की फिराक में थे 
पुलिस ने जब तीनों की तलाशी ली तो उनके पास से 12 पाकिस्तानी झंडे, नौ पोस्टर और तीन हथगोले बरामद हुए। पकड़े गए आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के ओजीडब्ल्यू हैं और वे लगातार बाहरी मजदूरों सहित सुरक्षा कर्मियों और नागरिकों पर हमला करने की फिराक में थे। 

ये भी पढ़ें:- बच्चों की याद में बना स्मारक Veer Balak: PM मोदी आज से दो दिन गुजरात दौरे पर, ‘अटल फुट ओवर ब्रिज’ और वीर बालक स्मारक का करेंगे उद्घाटन

Must Read: आर्मी कैंप पर आत्मघाती हमले की कोशिश, सेना ने मारे 2 आतंकी, तीन भारतीय जवान भी शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :